विधानमंडल ने राजस्व विधेयक को दी मंजूरी
विधानमंडल ने राजस्व विधेयक को दी मंजूरी
Share:

राजस्व अधिनियम उस दिन से चर्चा में है जब इसे लागू किया गया था। मुख्यमंत्री केसीआर ने सोमवार को कहा कि नए राजस्व अधिनियम में राज्य की 96 प्रतिशत भूमि को संरक्षित करने का प्रयास किया गया है, जिसके पास स्पष्ट शीर्षक हैं और यह माना गया है कि राज्य सरकार द्वारा दायर किए गए कट्टरपंथी भूमि सुधारों को सिर्फ चार प्रतिशत भूमि के कारण बंद करने की सलाह दी जो मुकदमे के तहत थे या अनियमितताएं थीं।

सीएम ने कहा, हमें पहले स्पष्ट शीर्षक वाली जमीनों को भविष्य में किसी भी अनियमितता से बचाना चाहिए। शेष भूमि जिनमें मुद्दे हैं, कम हैं जिनसे बाद में निपटा जा सकता है। उन्होंने कहा कि विधान परिषद में चार राजस्व विधेयकों पर समीक्षा का जवाब दिया। बाद में विधेयकों को सभा द्वारा सामूहिक रूप से पारित किया गया।

नए राजस्व अधिनियम के बारे में विस्तार से बोलते हुए मुख्यमंत्री ने मुगलों के शासन से लेकर विभिन्न व्यवस्थाओं के दौरान भूमि अधिकार और खिताब बदलने के मुद्दे के विकास और पटेल और पटवारी व्यवस्था को कैसे हटाया गया, इसकी रूपरेखा तैयार की। उन्होंने कहा कि 2014 में राज्य के गठन के बाद तेलंगाना में भूमि की दरों में गुप्त कार्रवाई और भू-माफियाओं के उद्भव के कारण पूरे राज्य में भूमि की दर आसमान छू गई थी।

जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए मिलेगा राहत पैकेज

टीएस-बीपीएएस विधेयक को विधानमंडल ने दी मंजूरी

लंदन की कैथरीना को बसपा सांसद ने चुना जीवनसाथी, सोशल मीडिया पर किया प्यार का इज़हार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -