'सभी विपक्षी दल मिलकर चुनाव लड़ें, देश में बड़ा बदलाव आएगा..', भाजपा के खिलाफ शरद पवार ने बताया प्लान
'सभी विपक्षी दल मिलकर चुनाव लड़ें, देश में बड़ा बदलाव आएगा..', भाजपा के खिलाफ शरद पवार ने बताया प्लान
Share:

मुंबई: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा के खिलाफ तमाम विपक्षी दलों को एकजुट करने की तैयारी जोर शोर से चल रही है, ताकि मोदी सरकार को केंद्र की सत्ता से हटाया जा सके। इसी क्रम में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. पवार ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में विपक्ष मिलकर चुनाव लड़ेंगे और देश में बदलाव आएगा. उन्होंने कहा कि 23 जून को हम सब (विपक्षी दल) बैठकर मंथन करेंगे कि किस तरह विपक्ष को मजबूत किया जाए. 23 जून को पटना में बिहार के सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में विपक्षी दलों की मीटिंग बुलाई गई है. शरद पवार ने कहा कि उनको खुशी है कि उनके साथी (कांग्रेस) ने भाजपा को हराकर चुनाव में जीत दर्ज की है. उन्होंने कहा कि, हाल में कई चुनावों में भाजपा की शिकस्त हुई है और अगले लोकसभा चुनाव में भी भाजपा की हार होगी.

शरद पवार ने आरोप लगाया कि आज एक दिन ऐसा नहीं जाता, जब देश के किसी न किसी हिस्से में महिलाओं पर, अल्पसंख्यकों (मुस्लिम-ईसाई) पर, दलितों पर जुल्म ना हो रहा हो. आज देश की 50 फ़ीसदी से अधिक जनसँख्या किसानों की है. आज किसानों की स्थिति गंभीर है. उन्होंने कहा कि किसानों के फसलों का दाम बढाने का बयान दे दिया. एक ओर वो कहते हैं कि किसानों को फ़सल का अच्छा मूल्य मिलना चाहिए. वहीं दूसरी तरफ ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है. आज देश की नई पीढ़ी के समक्ष सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी की है. देश का नौजवान आज हताश और निराश है.

पवार ने दावा किया कहा कि आज भाजपा सत्ता में है, लेकिन देश के आम नागरिक हो, महिला हो, आदिवासी हो दलित हो सब समझ चुके हैं कि ये सरकार हमारे साथ इंसाफ नहीं कर रही है. जो वादे भाजपा ने किए थे वो पूरा नहीं कर पा रही है, यही कारण है कि, कई राज्यों में भाजपा अब सत्ता में नहीं है. उन्होंने कहा कि ओडिशा, कर्नाटक, पंजाब , दिल्ली, हिमाचल और केरल इन सब राज्यों में भाजपा की सरकार नहीं है. इसी साल में चुनाव होंगे और इस देश में विपक्ष के लोग मिलकर चुनाव लड़ेंगे. देश में बदलाव आएगा.

राजस्थान में 19000 किसानों की जमीनें कुर्क, नहीं चुका पाए कर्जा! 10 दिन में 'कर्जमाफी' का था वादा

लव जिहाद की घटनाएं सामने के बाद अलर्ट हुए CM धामी, दिए ये निर्देश

'60 की उम्र के बाद राजनीति छोड़ देनी चाहिए..', कहने वाले ओडिशा के इस मंत्री की कुर्सी गई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -