All England Open 2020: सिंधु ने की शानदार शुरुआत, पहले दौर में हारे श्रीकांत
All England Open 2020: सिंधु ने की शानदार शुरुआत, पहले दौर में हारे श्रीकांत
Share:

कोरोना वायरस के चलते बुधवार से शुरू हुए ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने महिला एकल मुकाबले में अमेरिका की बेइवेन झांग को 21-14, 21-17 से हराकर दूसरे राउंड में अपनी जगह बना ली है. दोनों खिलाडियों के बीच का मुकाबला 42 मिनट तक चला. वहीं, पुरुष एकल मुकाबले में किदांबी श्रीकांत को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है. वही 43 मिनट तक चले इस मुकाबले में उन्हें ओलंपिक चैम्पियन चेन लोंग ने 21-15, 21-16 से हराया.  

बता दें की  मिक्स्ड डबल मुकाबले में एन. सिक्की रेड्डी और प्रणव चोपड़ा की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा. चीन की झेंग सिवेई और हुआंग क्यूओंग की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 21-13, 11-21, 21-17 से हरा दिया. सिंधु की नजरें ऑल इंग्लैंड खिताब पर लगी हैं. पिछले साल विश्व चैम्पियनशिप स्वर्ण जीतने वाली सिंधु ऑल इंग्लैंड नहीं जीत पाई हैं. पूर्व रजत पदक विजेता साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत भी रैंकिंग में शीर्ष 16 में जगह बनाने की कोशिश करेंगे. ओलंपिक क्वालीफिकेशन की समय सीमा 28 अप्रैल है.

भारत के लिए आखिरी बार ऑल इंग्लैंड खिताब मौजूदा मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद ने 2001 में जीता था. सिंधु 2018 में सेमीफाइनल में अमेरिका की बेइवेन झांग से हार का सामना करना पड़ा था. साइना 2015 में फाइनल में पहुंची थीं. उन्हें रैंकिंग अंक की सख्त जरूरत है. बता दें कि कोरोना वायरस प्रकोप के कारण ही भारत के एचएस प्रणय और दुनिया की दसवें नंबर की युगल टीम चिराग शेट्टी और सात्विक रांकिरेड्डी टूर्नामेंट से नाम वापिस ले चुके हैं.

शिवपाल सिंह ने भाला फेंक में टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल किया

IPL 2020: सरकार की रोक के बाद विदेशी खिलाड़ी नहीं आ सकेंगे भारत, कैसे खेला जाएगा आईपीएल ?

IPL 2020 पर 'कोरोना' का काला साया, टूर्नामेंट रद्द करने के लिए SC में याचिका दाखिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -