दिल्ली में बढ़ा कोरोना का कहर, बढ़ती जा रही संक्रमित जिलों की संख्या
दिल्ली में बढ़ा कोरोना का कहर, बढ़ती जा रही संक्रमित जिलों की संख्या
Share:

नई दिल्ली: दिनों दिन बढ़ती जा रही कोरोना की मार आज इस कदर तेज हो चुकी है की लोगों का जीना और मरना एक हो चुका है दुनियाभर के कोने कोने से लगातार मौत की खबरे आ रही है. हर दिन कोई न कोई मासूम परिवार अपनी बर्बादी को अपनी आँखों से देख रहा है, इतना ही नहीं इस वायरस का प्रकोप इस कदर बढ़ रहा है की दुनिया में जन्म लेने वाले नवजात भी इसकी चपेट में आने से जिंदगी की जंग हार जा रहे है. वहीं  राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण कुछ इस तरह फैला है कि एक माह में ही 96 नए कंटेनमेंट जोन बन गए. दिल्ली में पहला कंटेनमेंट जोन 26 मार्च को बनाया गया था. खास बात ये है कि कंटेनमेंट जोन में भी लगातार कोरोना के मामले आ रहे हैं. वहीं, दिल्ली के सभी जिले कोरोना की चपेट में आ गए हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अभी तक कुल 2918 संक्रमित मरीज हैं. इनमें से 877 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमण का पहला मामला 5 मार्च को आया था. इस हिसाब से करीब 90 फीसदी संक्रमित बढ़ गए हैं. पिछले एक सप्ताह में औसतन रोजाना 100 नए मामले आ रहे हैं. 13 और 26 अप्रैल को नए मामलों में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई. 13 अप्रैल को एक ही दिन में 356 और 26 अप्रैल को 293 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. अब तक 37,613 लोगों की जांच की जा चुकी है, जिनमें से 2918 संक्रमित पाए गए हैं. 2533 लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है. राजधानी में प्रत्येक 10 लाख पर 1862 लोगों की जांच हो रही है. 

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए इलाकों में भी लगातार कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. जहांगीरपुरी इसका बड़ा उदाहरण है. इस इलाके में कोरोना के तीसरे चरण में पहुंचने की आशंका है. कंटेनमेंट जोन घोषित करने के बाद भी जहांगीरपुरी के एच ब्लॉक की तीन गलियों में 47 मामले आए थे. चांदनी महल इलाके में भी लगातार नए मामले आ रहे हैं. यहां पुलिसकर्मियों को भी वायरस ने चपेट में लेना शुरू कर दिया है.

3 मदरसों में 'कोरोना' का विस्फोट, कानपूर में 53 बच्चे संक्रमित

रमज़ान की नमाज़ पढ़ाने के बाद कोरोना पॉजिटिव निकला मौलवी, मचा हड़कंप

डिंडोरी में ओलावृष्टि ने बढ़ाई किसानों की समस्या, बर्बाद हो गई फसलें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -