3 मदरसों में 'कोरोना' का विस्फोट, कानपूर में 53 बच्चे संक्रमित
3 मदरसों में 'कोरोना' का विस्फोट, कानपूर में 53 बच्चे संक्रमित
Share:

कानपूर: देश के हर हिस्से में जिस तरह कोरोना का संक्रमण फैल रहा है, उसे देखते हुए इस महामारी को नियंत्रण करना बहुत ही मुश्किल लग रहा है। ताजा मामला यूपी से सामने आया है। जहाँ कानपुर जिले में 3 मदरसों के 53 बच्चे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इन सभी बच्चों की आयु 10 से 20 साल के मध्य है।

इन 53 बच्चों के बाद यहाँ संक्रमितों का आँकड़ा बढ़ कर 170 पहुँच गया हैं। आए दिन बढ़ते मामलों की वजह से कानपुर की स्थिति बद से बदतर होती चली जा रही हैं। उत्तर प्रदेश में अब कानपुर शहर कोरोना हॉटस्पॉट बनकर सामने आया है। जिला स्वास्थ्य और प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने के बाद जमाती शहर की अलग अलग मस्जिदों और मदरसों में ठहरे थे।

ये जमाती दीनी तालीम देने के लिए मदरसों में जाया करते थे। मरकज के जमातियों के संक्रमित होने के बाद कानपुर में भी कई जमाती संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद उनके सम्पर्क मे रहने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। इनमें बड़े पैमाने पर मदरसें के छात्रों में कोराना वायरस पाया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, मजिस्ट्रेट ब्रह्म देव तिवारी ने कहा है कि कानपुर सिटी में कई जिले हॉटस्पॉट हैं, किन्तु पिछले 12 दिनों में तीन मदरसों से बड़ी तादाद में मामले सामने आए हैं। 

Mutual Funds में RBI ने फूंकी जान, किया बड़ी आर्थिक मदद का ऐलान

लॉकडाउन में भी फीकी नहीं पड़ी अक्षय तृतीया की चमक, बिका इतने करोड़ का सोना

वधावन बंधुओं की मुश्किलें बढ़ीं, CBI ने हिरासत में लिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -