11 मार्च से 4 दिनों तक बैंक रहेगें बंद, उससे पहले कर लें अपना जरूरी काम
11 मार्च से 4 दिनों तक बैंक रहेगें बंद, उससे पहले कर लें अपना जरूरी काम
Share:

त्यौहार का सीजन और इस बीच यदि आपके पास पैसे होते हुए भी आपके हाथ में नही है तो ये बहुत ही दुख की बात होती है। शनिवार से कुछ ऐसा ही होने वाला है क्योंकि शनिवार से (11 मार्च) बुधवार ( 14 मार्च) तक बैंक चार दिन बंद रहेंगे। इसलिए सभी जरुरी कामो को आप इससे पहले ही निपटा लें क्योंकि होली के दौरान आपको कैश की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। होली के साथ अन्य छुट्टियों की वजह से बैंक बंद रहेगा। 

अब आप ये सोच रहे होगे की बैंक बंद होगा तो क्या हुआ केस तो हम एटीएम से भी निकाल सकते है। क्योंकि बैंकों में चार दिनों की छुट्टी होने से आपको सिर्फ एटीएम के भरोंसे रहना पड़ेगा। त्यौहार के कारण आपको कैश की ज्यादा जरूरत होगी। ऐसे लोग एटीएम से ही पैसा निकालेंगे। लेकिन आपको याद दिला दे कि नोटबंदी के बाद अब तक एटीएम में नोटों की सप्लाई पहले जैसी सामान्य नहीं हो पायी है। और त्यौहार और नोट की कमी के कारण एटीएम में भी पैसे खत्म हो सकता है। लेकिन इस स्थित में आप ऑनलाइन बैंकिग और डिजिटल पेमेंट का सहायता ले सकते हैं।

आपको बता दे कि लगातार चार दिनों तक बैंक बंद रहेगा। क्योकि दुसरे शनिवार को बैंक बंद होती हैं और 11 मार्च दुसरा शनिवार पड़ रहा है और फिर अगले दिन रविवार है। इसके बाद 13 और 14 को होली की छुट्टी है। लेकिन 14 मार्च सिर्फ बिहार के बैंक बंद रहेंगे, बाकी अन्य राज्यों में तीन दिनों की ही छुट्टी है।

 

PNB Bank :पंजाब नेशनल बैंक में आई वैकेंसी करें अप्लाई

2000 के नोट जैसा शादी का आमंत्रण कार्ड

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -