इस प्रोडक्ट की मदद से बोलकर भर पाएंगे अपने बिजली, पानी और मोबाइल का बिल
इस प्रोडक्ट की मदद से बोलकर भर पाएंगे अपने बिजली, पानी और मोबाइल का बिल
Share:

इस आधुनिक युग में स्मार्ट डिवाइसेज ने अपनी जगह बना ली है IoT  यानी इंटरनेट ऑफ थिंग्स के दौर में यूजर्स अब बोल कर ही अपने कई काम कर सकते हैं. Amazon India ने घोषणा की है कि यूजर्स अप Amazon Smart स्पीकर्स के जरिए भी अपने मोबाइल के बिल का भुगतान कर सकते हैं. इसके लिए यूजर्स को केवल ‘Alexa Pay My Mobile Bill’ कहना होगा. Amazon ने इसके लिए Fintech पेमेंट कंपनी के साथ साझेदारी की है. पेमेंट गेटवे के साथ अब यूजर्स के लिए इस फीचर को जोड़ा गया है. यूजर्स Alexa वॉयस असिस्टेंस को बिल पेमेंट करने के लिए बोलकर भुगतान करने की सुविधा मिलने वाली है.

Redmi Note 8T स्मार्टफोन का ग्राहकों को है बेसब्री से इंतजार, जाने लीक फीचर

इसके अलावा कंपनी ने Alexa में एक और नया फीचर जोड़ा है, जिसमें यूजर्स को नोटिफिकेशन के जरिए ये बताया जाएगा कि उनका बिल कब ड्यू होगा. आपको बता दें कि Alexa में सबसे पहले पेमेंट फंक्शन को 2017 में जोड़ा गया था. इसके बाद 2018 में चैरिटी और डोनेशन के लिए पेमेंट फीचर को Alexa के साथ पिछले साल 2018 इनेबल किया गया. इसमें यूजर्स Amazon Pay और Alexa के जरिए चैरिटी डोनेट कर सकते हैं. अब, पेमेंट फीचर को Amazon Alexa से लैस स्मार्ट स्पीकर में मोबाइल बिल पेमेंट करने का फीचर जोड़ा गया है. मोबाइल बिल पेमेंट करने के लिए यूजर्स के Amazon Pay मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल किया जाएगा.

अब प्रदुषण से पाए निजात, घर ले आये ये प्यूरीफायर

Amazon Alexa का यह नया फीचर केवल मोबाइल बिल पेमेंट को सपोर्ट नहीं करेगा. इसमें यूजर्स इलेक्ट्रिसिटी बिल, पानी का बिल, ब्रॉडबैंड बिल, पोस्टपेड मोबाइल बिल और कई तरह के यूटिलिटी पेमेंट कर सकेंगे. स्मार्ट स्पीकर्स के अलावा Amazon Fire TV स्टीक और अन्य Alexa सपोर्ट वाले डिवाइस के जरिए भी बिल का भुगतान किया जा सकेगा. कंपनी का मानना है कि इस नए स्मार्ट फीचर के जरिए यूजर्स को बिल पेमेंट करने के मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी. इसके साथ ही यूजर्स को ये भी नोटिफाई किया जाएगा कि उनको कब बिल पेमेंट करना है. इसकी वजह से लेट पेमेंट और सरचार्ज जैसी समस्या से मुक्ति मिलेगी.

वोडाफोन ने छोड़ा एयरटेल और जिओ को भी पीछे, निकला धमाकेदार प्लान

नहीं पहुंच सकते हर जगह की सुनवाई में मार्क जकरबर्ग, ऑडियो लीक में हुआ खुलासा

जल्द लांच होने वाला है एप्पल का नया ऐरपोडस, होंगे कुछ खास फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -