पुलवामा हमले पर फिर से हमले की खबर पर अलर्ट हुआ जारी
पुलवामा हमले पर फिर से हमले की खबर पर अलर्ट हुआ जारी
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में पुलवामा मामले की दूसरी बरसी पर ऐसे ही हमले की आतंकियों की साजिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दी है. सुरक्षा बलों ने यहां जम्मू में एक बस स्टैंड के पास रविवार को 7 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री को जब्त किया है. इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक के पीछे आतंकियों की कोई बड़ी साजिश का अनुमान लगाया जा रहा है. हालांकि सुरक्षा बलों की ओर से इस बारे में फिलहाल विस्तृत सूचना की प्रतीक्षा की जा रही है. वहीं जम्मू जोन के पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह इस संबंध में आज शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके विस्तार से सूचना देंगे.

जंहा इस बात का पता चला है कि जम्मू बस अड्डे से 7 किलो विस्फोटक सामग्री के साथ एक संदिग्ध आतंकी को भी हिरासत में लिया जा चुका है, जो इस विस्फोटक मटेरियल को लेकर बस स्टैंड पहुंचा था. यह विस्फोटक सामग्री एक बैग में रखी गई थी. पुलिस सूत्रों का मानना है कि जम्मू शहर में आतंकियों ने एक बड़ा हमला प्लान किया जा रहा था और उनके निशाने पर जम्मू रेलवे स्टेशन जम्मू बस अड्डा और जम्मू शहर का कोई मुख्य बड़ा बाजार था. यहां पर इसका उपयोग किया जाना था.

मिली जानकारी के अनुसार खुफिया एजेंसियों ने पहले ही एक अलर्ट जारी किया था कि जम्मू में आतंकी बड़े हमले की खबर सामने आ रही थी.  रिपोर्ट्स के मुताबिक पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी कश्मीर का रहने वाला है और कुछ दिन पहले जम्मू में जो 2 आतंकियों को हिरासत में लिया गया था है. उसके तार भी इससे जुड़े हुए हैं और यह सभी मिलकर अलग-अलग समय पर एक बड़ा हमला आज के दिन करने वाले थे. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 2 वर्ष  पहले आज ही के दिन जैश ए-मोहम्मद के एक फिदायीन आतंकी ने CRPF के काफिले पर हमला किया था. इस हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की दूसरी बरसी के अवसर पर सुरक्षाबलों ने पूरे राज्य में सुरक्षा व्यवस्था बहुत सख्त की हुई थी और उसी का नतीजा है कि आतंकियों की ये साजिश नाकाम हो गई.

शिवराज सरकार से मिला बंगला देखने पहुंचे BJP सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया

बिडेन प्रशासन ने भारतीय मूल के 2 विशेषज्ञों को प्रमुख पदों पर किया नियुक्त

रिंकू शर्मा के परिजनों से मिले मनोज तिवारी, कहा- 'CM केजरीवाल का दोषियों को मौन समर्थन है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -