बिडेन प्रशासन ने भारतीय मूल के 2 विशेषज्ञों को प्रमुख पदों पर किया नियुक्त
बिडेन प्रशासन ने भारतीय मूल के 2 विशेषज्ञों को प्रमुख पदों पर किया नियुक्त
Share:

ह्यूस्टन: बिडेन प्रशासन ने भारतीय मूल की दो सोनाली निझावन और श्री प्रेस्टन कुलकर्णी को स्वयंसेवा और सेवा के लिए संघीय एजेंसी AmeriCorps में प्रमुख पदों पर नियुक्त किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, सोनाली निझावन को एमरीकोर्स स्टेट और नेशनल का निदेशक नामित किया गया है, 42 वर्षीय श्री प्रेस्टन कुलकर्णी को विदेश का नया प्रमुख नियुक्त किया गया। टेक्सास से दो बार असफल कांग्रेस के लिए चलाने के बावजूद, श्री कुलकर्णी को निश्चित रूप से वाशिंगटन में नेतृत्व द्वारा देखा गया था।

AmeriCorps ने कहा कि इन नेताओं को प्रशासन के एजेंडे का समर्थन करने के लिए सेवा का उपयोग करेंगे, कोरोनावायरस, आर्थिक सुधार, नस्लीय इक्विटी, और जलवायु परिवर्तन सहित सबसे जरूरी चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित है।

श्री कुलकर्णी ने नवंबर में टेक्सास जिले में अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के पूर्व फोर्ट बेंड काउंटी शेरिफ ट्रॉय नेहल्स के लिए एक गहन रिपब्लिकन जिले में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के रूप में अपनी सीट खो दी। सुश्री निझावन ने नेताओं के विकास और राष्ट्रीय सेवा के विकास के लिए अपना करियर बनाया है। उन्होंने Marquette University से शिक्षा और मनोविज्ञान में स्नातक की उपाधि प्राप्त की और मैरीलैंड विश्वविद्यालय, बाल्टीमोर से सामाजिक कार्य में मास्टर हैं। उन्होंने स्टॉकटन सर्विस कॉर्प्स के कार्यकारी निदेशक के रूप में भी काम किया, जो छह साल की $ 12 मिलियन की पहल के माध्यम से स्थानीय आवश्यकताओं को पूरा करता है। उन्होंने शिक्षा पायनियर्स के कैलिफोर्निया निदेशक के रूप में भी काम किया, जहां उन्होंने शहरी स्कूल प्रणालियों और शिक्षा गैर-लाभकारी संस्थाओं में प्रबंधकों की भर्ती की, उन्हें रखा और उनका समर्थन किया।

अमेरिका ने कोरोना को लेकर कहा- कोरोना फैलले से लेकर अब तक के सारे आंकड़े दें चीन

चीन के बाद हांगकांग ने बीबीसी वर्ल्ड सर्विस पर लगाई रोक

न्यूयॉर्क मेट्रो हमले में 2 की मौत 2 हुए घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -