महाकाल मंदिर में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी, मास्क पहने नज़र आए पुजारी
महाकाल मंदिर में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी, मास्क पहने नज़र आए पुजारी
Share:

उज्जैन: कोरोना वायरस के कारण विश्व भर में लगातार मौत की तादाद बढ़ती ही जा रही है और अब यह वायरस अपने पैर भारत में भी पसार चुका है. इसको देखते हुए उज्जैन में काफी सावधानियां बरती जा रही हैं. 12 ज्योतिर्लिंग में से एक उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में भक्तों की जांच के लिए एक अस्पताल बनाया गया है.

उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन हजारों भक्त आते हैं, जिसमें बड़ी तादाद में विदेशी श्रद्धालुओं की भी होती है. इसीलिए मंदिर परिसर में संभावित संक्रमित भक्तों की स्क्रीनिंग के लिए एक अस्पताल स्थापित किया गया है. वहीं कोरोना वायरस को लेकर मंदिर के चप्पे-चप्पे पर रसायन का छिड़काव किया जा रहा है. वहीं अब पुजारी भी मास्क पहने हुए नज़र आ रहे हैं. महाकाल मंदिर के अध्यक्ष और उज्जैन कलेक्टर शशांक मिश्रा ने कोरोना वायरस से बचाव के उपायों पर विचार विमर्श करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ मीटिंग की.

इस मीटिंग में अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. उज्जैन कलेक्टर के मुताबिक, आइसोलेशन वार्ड दो विभिन्न अस्पतालों में बनाए गए हैं महाकाल मंदिर में सर्दी खांसी के संभावित लक्षण वाले मरीजों को देखकर चिन्हित किया जा रहा है, इसके साथ ही विदेशी भक्तों पर विशेष नजर रखी जा रही है. 

कोरोना के वार से अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा है बुरा असर

Gold Rate Today: सोने-चांदी के भाव में हुई बढ़ोतरी

Yes Bank: हर डूबने वाले को Yes-Yes कहता गया बैंक... और खुद डूब गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -