मैड्रिड ओपन के पहले दौर में उलटफेर का शिकार होने से बचे अलकाराज
मैड्रिड ओपन के पहले दौर में उलटफेर का शिकार होने से बचे अलकाराज
Share:

पिछले चैम्पियन स्पेन के कार्लोस अलकाराज मैड्रिड ओपन के पहले दौर में फिनलैंड के 41वीं रैंकिंग प्राप्त एमिल रूसुवुओरी के हाथों उलटफेर का शिकार होने से बाल बाल बच गए। आने वाले माह 20 साल के होने जा रहे अलकाराज ने यह मुकाबला 2.6, 6.4, 6.2 से जीत लिया। अब उनका सामना ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा जिन्होंने ग्रेगोइर बारेरे को 6.0, 5.7, 6.3 से मात दे डाली है। 5वीं वरीयता प्राप्त आंद्रे रूबलेव ने स्टान वावरिंका को 7.5, 6.4 से हराया। महिला वर्ग में नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने आस्ट्रिया की जूलिया ग्राबेर को 6.3, 6.2 से मात दे दी है।

इसके पहले खबरें थी कि बीते वर्ष अल्कारेज यूएस ओपन जीतने के उपरांत ATP के इतिहास में नंबर एक रैंकिंग पर पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन चुके है। वह 2017 में रोजर फेडरर के बाद ऐसे दूसरे खिलाड़ी बने हैं जिन्होंने BNP परिबास ओपन में बिना एक भी सेट गंवाए खिताब को अपने नाम कर लिया है। साथ ही इस टूर्नामेंट को जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी बने। अल्कारेज ने 19 विनर्स लगाए और 10 बेजा गलतियां की। उन्होंने मेदवेदेव को एक भी ब्रेक प्वाइंट का अवसर नहीं दिया। पहले सेट में 3-0 और दूसरे सेट में 4-0 की बढ़त अपने नाम कर ली है।

राइबकिना की सबालेंका पर पहली खिताबी जीत: बता दें कि महिला एकल के फाइनल में एलेना राइबकिना ने दुनिया की दूसरे नंबर की आर्यना सबालेंका को 7-6, 6-4 से मात दी है। सबालेंका की यह इस वर्ष दूसरी हार है। दोनों खिलाड़ियों की कड़ी प्रतिद्वंद्विता के मध्य पहली बार ऐसा हुआ कि मैच तीन सेट तक नहीं चला। 10वीं रैंकिंग की राइबकिना ने सात ऐस लगाए जबकि दूसरे नंबर की रैंकिंग वालीं सबालेंका ने 10 डबल फाल्ट कर सके। 

Rohit Sharma Bday: ODI में 3 दोहरे शतक जड़ने वाले एकलौते बल्लेबाज़ हैं 'हिटमैन'

IPL 2023: बहुत जल्द इंडिया के लिए खेलते दिखेंगे रिंकू सिंह.., ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कर दी भविष्यवाणी

IPL 2023: क्या आज हैदराबाद के खिलाफ पृथ्वी शॉ को खिलाएगी दिल्ली कैपिटल्स ? अब तक फ्लॉप रहा है बल्ला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -