अल-कायदा के सरगना अल-जवाहिरी ने कश्मीर को लेकर उगला जहर, बोला- 370 हटाना मुस्लिमों के मुंह पर तमाचा
अल-कायदा के सरगना अल-जवाहिरी ने कश्मीर को लेकर उगला जहर, बोला- 370 हटाना मुस्लिमों के मुंह पर तमाचा
Share:

नई दिल्ली: विश्व के खूंखार आंतकी संगठनों में से एक अल-कायदा (Al-Qaeda) के सरगना अल जवाहरी (Al-Zawahiri) ने कश्मीर को लेकर एक वीडियो जारी किया है। 'कश्मीर और फिलिस्तीन में बार-बार होने वाली त्रासदी' नाम से जारी किए गए 47 मिनट के इस वीडियो में जवाहिरी ने कश्मीर की तुलना फिलिस्तीन से करते हुए भारत का समर्थन करने पर अरब देशों की आलोचना की है। वीडियो की शुरूआत कश्मीर में भारत विरोधी तस्वीरों से होती है, जिसमें लोग पथराव करते दिखाई दे रहे हैं। इसी से मिलती जुलती फिलिस्तीन की तस्वीर भी दिखाई जाती है। 

इस वीडियो को अस-सबाह मीडिया ने जारी किया है। अमेरिका में हुए 9/11 हमले के बाद से विश्व का मोस्ट वांटेड आतंकी और अल-कायदा का सरगना अल जवाहिरी वीडियो संदेश में कश्मीर को लेकर जमकर जहर उगलता नज़र आता है। जवाहिरी कहता है कि, हमारा काम मुस्लिम उमराह का काम है, वो उमराह जिसकी जमीन बांटकर प्राकृतिक संसाधनकों को चुराया जा रहा है। वीडियो में कई जगह कश्मीर और फिलिस्तीन की तस्वीरों को मिलाकर दर्शाया गया है, साथ ही इसमें नेताओं और फौज को भी दिखाया गया है।

अल जवाहिरी धारा 370 हटाए जाने को लेकर जम्मू-कश्मीर की तुलना यरुशलम के इजराइल में विलय से करता है। अल जवाहिरी कहता है कि, भारत की हिंदू सरकार का कश्मीर को भारत में मिलाने का फैसला उन मुस्लिम सरकारों के मुंह पर थप्पड़ की तरह है, जो मुस्लिम देशों पर शासन करते हैं। अल जवाहिरी धारा 370 हटाए जाने के फैसले पर मोदी सरकार का समर्थन करने को लेकर  सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात सरकार की भी आलोचना करता है।

राजस्थान में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी तेज़, लाडनूं में आयोजित किया गया 'योगोत्सव'

पेपर लीक होने के चलते हिमाचल पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द, SIT करेगी जांच, दोबारा होगी एग्जाम

दोस्त के कंधे पर बैठकर DJ पर नाच रहा था दूल्हा, अचानक छाती हुआ तेज़ दर्द और हो गई मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -