अक्षय तृतीया पर नहीं खरीद सकते सोना तो जरूर खरीदे यह 10 रुपए की चीज़
अक्षय तृतीया पर नहीं खरीद सकते सोना तो जरूर खरीदे यह 10 रुपए की चीज़
Share:

कहा जाता है अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदना ही खूब शुभ माना जाता है. ऐसे में अक्षय तृतीया को सर्वसिद्ध मुहूर्त माना गया है और जिस तरह दीपावली के दिन लक्ष्मी की कृपा प्राप्त की जा सकती है उसी तरह अक्षय तृतीया को भी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए उपाय किए जा सकते हैं शुभ फलदायी माना जाता है. जी हाँ, ऐसा माना जाता है कि इससे साल भर आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है लेकिन यदि आप लाखों का सोना इस दिन नहीं खरीद सकते हैं तो निराश होने की आवश्यकता नहीं है. जी हाँ, क्योंकि अगर इस दिन आप मात्र 5 रुपए की चीज भी घर ले आएँगे तो आपको उतना ही लाभ होगा जितना सोना खरीदने से होगा.

आइए जानते हैं.

1. मिट्टी का दीपक : कहा जाता है मिट्टी की महत्ता सोने के बराबर है और अगर सोने की खरीदी न कर सके तो मिट्टी का कोई भी पात्र या मिट्टी का एक छोटा दीपक भी अक्षय तृतीया के दिन घर में शुभता ला सकता है.

2. मौसमी फल : मान्यता है कि अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में मौसम के रसीले फल खरीदना भी शुभ होता है और आप कम से कम कीमत में अच्छे फल खरीद सकते हैं.

3. कपास : जी दरअसल अक्षय तृतीया पर 5 रुपए की कपास यानी रुई भी खरीदी जा सकती है इससे भी लाभ हो सकता है.

4. नमक : कहते हैं अक्षय तृतीया पर सेंधा नमक घर में लाना शुभ माना जाता है और इससे घर में खुशाली आती है लेकिन इस नामक को खाए न.

5. पीली सरसो : कहा जाता है मुट्ठी भर पीली सरसो खरीद कर घर में लाने से मां लक्ष्मी का आशीष मिलता है और इस दिन इसका महत्व बढ़ जाता है.

अक्षय तृतीया पर तिजोरी में रख दें इतनी पीली कौड़ी, हो जाएंगे मालामाल

इस वजह से अक्षय तृतीया पर लोग खूब खरीते हैं सोना

इस बार 7 मई को है अक्षय ​तृतीया, जानिए शुभ मुहूर्त और अचूक टोटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -