अक्षय तृतीया पर तिजोरी में रख दें इतनी पीली कौड़ी, हो जाएंगे मालामाल
अक्षय तृतीया पर तिजोरी में रख दें इतनी पीली कौड़ी, हो जाएंगे मालामाल
Share:

आप सभी को बता दें कि वैशाख मास के शुक्‍ल पक्ष की तृतीय तिथि को अक्षय तृतीया का दिन माना जाता है. ऐसे में इस साल यह 7 मई 2019 को है. जी हाँ, इसी के साथ इस दिन कई उपाय किए जा सकते हैं जो आपको धनवान बना सकते हैं. आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जो आप अक्षय तृतीया के दिन कर सकते हैं. आइए जानते हैं. यह उपाय पीली कौड़ी के है.

अक्षय तृतीया के दिन पीली कौड़ी से करे ये उपाय -

(1) अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो इस दिन यदि घर में लक्ष्मी कौड़ियाँ लाकर स्थापित करें. ऐसा माना जाता हैं कि जिन घरों में ये पीली कौड़ियाँ रहती हैं, उसके घर में माता लक्ष्मी स्थायी रूप से निवास करती हैं. इसी के साथ आप इस दिन सात गोमती चक्र पीले रंग के रेशमी कपड़े में बांधकर अपने घर के मुख्य दरवाजे पर लटका देते हैं यह देवी माँ लक्ष्मी को आकर्षित करता हैं.

(2) वहीं अगर आप कौड़ियाँ नहीं खरीद सकते तो आप इसकी जगह सात हल्दी के गाँठे रख दे तिजोरी में, आप मालामाल हो जाएंगे.

(3) कहते हैं इस दिन चंद्रमा की शुभता और मन की शांति के लिए सफ़ेद चीजों यानि चावल, चीनी घी, मोती, शंख और कपूर का दान चाहिए इससे लाभ होता है.

(4) कहते हैं जो लोग मंगल की शुभता, कर्ज या फिर शादी विवाह के लिए उपाय करना चाहते है वह लोग इस दिन सत्तू, लाल चन्दन, गुड़, लाल वस्त्र, ताम्रपत्र और फल-फूल का दान मंदिर में कर सकते हैं.

(5) इस दिन जो लोग देवी लक्ष्मी की पूजा करना चाहते हैं वो बाजार से 11 पीली लक्ष्मी कौड़ी लाये, लेकिन वह नौ लाख मंत्रो से सिद्ध होनी चाहिए|. उसके बाद कौड़ियों को हल्दी से तिलक करके अपने घर के मंदिर में अक्षय तृतीया तक रख दे, अब अक्षय तृतीया वाले दिन माता लक्ष्मी और कौड़ियों को सिंदूर चढ़ाएँ. अब इसके बाद उन कौड़ियों को अपने तिजोरी रख दे या फिर अपने दुकान के पैसो वाली जगह पर रख दे, इससे लाभ होगा.

7 सुखी लाल मिर्च को रख दें यहाँ, बन जाएंगे लाखों के मालिक

गोमती चक्र को लाल कपड़े में बांधकर रख दें यहाँ, मिलेगा खूब पैसा

इस अक्षय तृतीया पर जरूर खरीदें यह सामान, घर में बढ़ेगी समृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -