अखिलेश यादव जीवन भर 'बचकाने' बने रहेंगे: योगी आदित्यनाथ
अखिलेश यादव जीवन भर 'बचकाने' बने रहेंगे: योगी आदित्यनाथ
Share:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के इस आरोप को 'बचकाना' करार दिया है कि उन्होंने टैबलेट और स्मार्टफोन के वितरण को स्थगित कर दिया है क्योंकि वह खुद गैजेट्स का संचालन नहीं कर सकते हैं, और कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार सुशासन के हिस्से के रूप में ई-पथ का उपयोग कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा, यादव को इस बात की संभावना नहीं है कि मैं अपने कार्यालय और निवास दोनों में स्थापित ई-डैशबोर्ड का उपयोग करके सरकारी पहलों के संचालन की निगरानी कर रहा हूं।

वह यादव के इस दावे का जवाब दे रहे थे कि "चूंकि 'बाबा मुख्यमंत्री' को लैपटॉप या टैबलेट चलाना नहीं आता है, इसलिए उन्होंने राज्य में भाजपा के 2017 के चुनावी वादों के हिस्से के रूप में उनके वितरण को स्थगित कर दिया।" आदिनाथ ने इसे एक अपरिपक्व बयान के रूप में वर्णित किया, यह कहते हुए कि यादव हमेशा "बबुआ" (बच्चा) होंगे और "इस तरह की टिप्पणियां संस्कार और संस्कृति से रहित हैं।" 

सुशासन के हिस्से के रूप में, उत्तर प्रदेश ने सूचना प्रौद्योगिकी का व्यापक उपयोग किया है। सरकार ने पूर्व प्रशासन के दौरान होने वाले "कदाचार" को खत्म करने के लिए एक ई-टेंडरिंग विधि लागू की है, जब बिचौलिए विकास परियोजना निधियों के बड़े हिस्से को "निगल" लेंगे।

आदित्यनाथ ने कहा, ऑनलाइन निगरानी ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली को सुव्यवस्थित करने के साथ-साथ अपर्याप्त कोविड मामलों की निगरानी में प्रशासन की सहायता की। उन्होंने कहा कि ई-प्लेटफॉर्म के व्यापक उपयोग के कारण उत्तर प्रदेश पीडीएस प्रणाली देश में सबसे पारदर्शी है।

चार्जिंग पर फ़ोन लगाकर बच्चों सहित मोबाइल देख रही थी महिला, और फिर....

'मोदी-शाह और हिन्दुओं को मारने की थी प्लानिंग..', अहमदाबाद ब्लास्ट केस में कोर्ट का बड़ा खुलासा

अब हिजाब पर बात करना भी 'गुनाह' ! कर्नाटक विवाद पर चर्चा कर रहे लोगों पर लोहे की रॉड और लाठियां लेकर टूट पड़ी मुस्लिम भीड़

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -