अखिलेश का भाजपा पर हमला, चुनाव ड्यूटी में हुई शिक्षकों की मौत पर योगी सरकार को घेरा
अखिलेश का भाजपा पर हमला, चुनाव ड्यूटी में हुई शिक्षकों की मौत पर योगी सरकार को घेरा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव की ड्यूटी के दौरान सिर्फ तीन शिक्षकों की मौत होने के उत्तर प्रदेश सरकार के शिक्षा मंत्री के बयान पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि राज्य की निष्ठुर बीजेपी सरकार मुआवज़ा देने से बचने के लिए अब ये झूठ बोल रही है. अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट किया, ''उत्तर प्रदेश की निष्ठुर बीजेपी सरकार मुआवज़ा देने से बचने के लिए अब ये झूठ बोल रही है कि चुनावी ड्यूटी में केवल तीन शिक्षकों की मौत हुई है जबकि शिक्षक संघ का दिया आंकड़ा 1,000 से अधिक है.''

अखिलेश ने आगे लिखा कि ''बीजेपी सरकार 'महा झूठ का विश्व रिकॉर्ड' बना रही है. परिवारवालों का दुख ये हृदयहीन भाजपाई क्या जानें.'' उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के शिक्षक संगठनों ने राज्य में हाल में हुए पंचायत चुनाव में ड्यूटी करने वाले 1,621 शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अन्य विभागीय कर्मियों की मौत होने का दावा करते हुए सभी के परिवार वालों को एक-एक करोड़ रुपए के मुआवजे और आश्रितों को सरकारी नौकरी देने की मांग की है.

राज्य के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने इस दावे को गलत करार देते हुए मंगलवार को कहा था कि स्थापित मानकों के हिसाब से देखें तो चुनाव ड्यूटी के दौरान केवल तीन शिक्षकों की मौत हुई है. उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष दिनेश चंद्र शर्मा ने 16 मई को सीएम योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखते हुए कहा है कि राज्य के सभी 75 जिलों में पंचायत चुनाव ड्यूटी करने वाले 1,621 शिक्षकों, अनुदेशकों, शिक्षा मित्रों और कर्मचारियों की कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मौत हुई है.

डर का माहौल खत्म करने के लिए मणिपुर सरकार ने किया निवेदन, कहा- ‘बंद रखें एंबुलेंस के सायरन’

संबित पात्रा का कांग्रेस से सवाल, बोले- क्या सौम्या वर्मा कांग्रेस की कार्यकर्ता हैं?

संबित पात्रा का आरोप- कांग्रेस के लिए सौम्या ने बनाई टूलकिट, ट्वीट में दिए सबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -