आज़म खान और अखिलेश के बीच की कड़ी बने कपिल सिब्बल, क्या करवा पाएंगे दोनों की दोस्ती ?
आज़म खान और अखिलेश के बीच की कड़ी बने कपिल सिब्बल, क्या करवा पाएंगे दोनों की दोस्ती ?
Share:

लखनऊ: राज्यसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में सियासी पारा एक बार फिर से चढ़ने लगा है। 27 महीने बाद सीतापुर जेल से बाहर आए समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर मुस्लिम नेता और मौजूदा विधायक आजम खान से आज (1 जून) को पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मुलाकात की है। ये मुलाकात दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में हुई है। इससे पहले आजम खान के जेल में रहते समय अखिलेश ने उनसे मुलाकात नहीं की थी। ऐसे में अब इस सियासी मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं, क्योंकि इसकी सबसे महत्वपूर्ण कड़ी कपिल सिब्बल बताए जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि सपा के समर्थन से उच्च सदन जाने वाले कपिल सिब्बल, अखिलेश के लिए संकट मोचक की भूमिका में नज़र आ रहे हैं। उनके कारण ही अखिलेश-आज़म की मुलाकात हुई है। अब इस मुलाकात के बाद अखिलेश यादव और आजम खान के बीच सियासी दूरियां कम होने की भी संभावना बढ़ने लगी हैं। अब आगे इस मुलाकात पर दोनों नेताओं का बयान बेहद महत्वपूर्ण और सियासी सन्देश से भरा होगा। बता दें कि जेल से रिहा होने के बाद आजम खान की तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में एडमिट करा दिया गया था। 

इसके बाद से दिल्ली में आज़म का उपचार चल रहा है, जहां पर नेशनल कॉफ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने भी उनसे मुलाकात की थी। ऐसे में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर लगातार दबाव पर आजम खान से मुलाकात का दबाव बढ़ रहा था, क्योंकि आजम के जेल से बाहर आने के बाद उनकी कोई मुलाकात नहीं हो पाई है। 

 

'मध्य प्रदेश की धरती पर नहीं रहेगा कोई भी बच्चा अनाथ': CM शिवराज

'BJP की महिला नेता के क़त्ल पर 1 करोड़ का इनाम...', AIMIM के कट्टरपंथी नेता का ऐलान, देखें Video

'चिंता मत करो, जल्द आएगा जनसँख्या नियंत्रण कानून..', मोदी के मंत्री ने किया बड़ा दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -