यशवंत सिन्हा का बड़ा बयान, कहा- 'नागरिकता कानून पर गृहमंत्री अमित शाह'...
यशवंत सिन्हा का बड़ा बयान, कहा- 'नागरिकता कानून पर गृहमंत्री अमित शाह'...
Share:

लखनऊ: पिछले कई दिनों से CAA के विरुद्ध गांधी शांति यात्रा लेकर लखनऊ पहुंचे देश के पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा यह कानून पूरी तरह असंवैधानिक है. जंहा यह सिर्फ समाज को बांटने और समाज में आग लगाने के लिए लाया गया है. वहीं जिसके अलावा इसका कोई मकसद नहीं है. उन्होंने कहा कि देश के गृहमंत्री अमित शाह ने लखनऊ में कहा कि यह कानून वापस नहीं लिया जाएगा चाहे जितना विरोध हो. जंहा उनका यह बयान अलोकतांत्रिक है. वहीं यह भी कहा जा रहा है सरकार जनता के खिलाफ काम कर रही है. इस कानून की कोई जरूरत नहीं थी क्योंकि सरकार के पास पहले से ही अधिकार है कि वह जिसे चाहे देश की नागरिकता दे दे लेकिन अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी जैसे गंभीर मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए इस कानून को लाया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार यशवंत सिन्हा पूरे देश में सीएए के खिलाफ गांधी शांति यात्रा निकाल रहे हैं जो कि महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान होते हुए उत्तर प्रदेश पहुंची है. यात्रा का समापन 30 जनवरी को दिल्ली में राजघाट पर होगा. यात्रा की शुरुआत 9 जनवरी को गेटवे ऑफ इंडिया से हुई थी क्योंकि महात्मा गांधी दक्षिण अफ्रीका से यहीं पर लैंड हुए थे.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि उन्होंने कहा कि आज देश की अर्थव्यवस्था इतनी खराब हो चुकी है कि एअर इंडिया को खरीदार तक नहीं मिल रहे हैं. जंहा सरकार पूरी तरह कंगाल हो चुकी है. सरकार ने आरबीआई से करीब एक लाख 45 हजार करोड़ रुपये लेकर कुछ उद्योगपतियों को दे दिया. इससे अर्थव्यवस्था को कोई फायदा नहीं हुआ है. किसानों के पास आत्महत्या करने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचा है.

CAA Protest पर कांग्रेस नेता शशि थरूर का विवादित बयान, कहा - देश में जीत रहे हैं जिन्ना...

'रोटी' और 'बेटी' को लेकर अमित शाह का बयान, ट्वीट कर कही यह बात

प्रियंका का मोदी सरकार पर प्रहार, कहा- बड़े बड़े वादे और ३ करोड़ बेरोज़गार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -