अखिलेश समर्थक राष्ट्रपति से मिलेंगे, करेंगे चिन्ह की मांग
अखिलेश समर्थक राष्ट्रपति से मिलेंगे, करेंगे चिन्ह की मांग
Share:

लखनऊ : समाजवादी पार्टी पर अधिकार को लेकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के कथित मार्गदर्शक मुलायम सिंह यादव के बीच विवाद चल रहा है। दोनों की ओर से ही चुनाव आयोग में पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल पर दावा पेश किया गया था। मगर अब चुनाव आयोग ने दोनों ही पक्षों को नोटिस जारी किया है। आयोग ने 9 जनवरी तक यह बताने को कहा है कि कितने विधायक, विधान पार्षद और विधायक का समर्थन उन्हें प्राप्त है।

दोनों ही खेमों से स्पष्ट तौर पर संकेत मिल रहे हैं कि कोई भी व्यक्ति पीछे हटने के लिए राजी नहीं है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव अपने भाई और दूसरे खेमे के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव के साथ हलफनामा दायर करने के लिए दिल्ली में पहुंचे हैं। दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेता व सांसद नरेश अग्रवाल मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पक्ष में हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि असली सपा अखिलेश के नेतृत्व में है और अखिलेश को ही चुनाव चिन्ह सौंपा जाएगा।

ऐसा हमें पूरा विश्वास है। हम राष्ट्रपति से मिलने के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं और यहां पर अपनी बात रखेंगे। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ओर से विधायकों की बैठक निमंत्रित किए जाने को इस बात से जोड़कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव अपने समर्थन में आए विधायकों से एक पत्र पर हस्ताक्षरण करवा सकते हैं यह पत्र चुनाव आयोग के सामने मजबूत मांग की तौर पर रखा जाएगा।

CM अखिलेश यादव ने चुनाव के पहले दिया

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की किताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -