भारत के लिए खेलने का ख़्वाब है टी-20 में 10 विकेट लेने वाले नन्हे आकाश का
भारत के लिए खेलने का ख़्वाब है टी-20 में 10 विकेट लेने वाले नन्हे आकाश का
Share:

कुछ दिनों पहले ही 15 वर्षीय 'आकाश चौधरी' ने टी-20 मैच में बिना कोई रन दिए 10 विकेट लेकर क्रिकेट जगत में सनसनी फैला दी थी. नन्ही सी उम्र में इस खिलाड़ी का ये कारनामा राजस्थान की राजधानी जयपुर में देखने को मिला था. स्‍व. भवेर सिंह टी-20 टूर्नामेंट में आकाश ने दिशा क्रिकेट एकेडमी की तरफ से खेलते हुए पर्ल एकेडमी को हराकर ये रिकॉर्ड बनाया. और अब इस चैम्पियन का सपना भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलना है.

आकाश ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि वह अब देश का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं. राजस्थान के पूर्व क्रिकेटर विवेक यादव से ही आकाश चौधरी ट्रेनिंग ले रहे है. बता दे यादव भी तेज गेंदबाज थे. और यादव भी यही उम्मीद कर रहे है कि आकाश चौधरी राजस्थान के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे. अपनी इस बड़ी उपलब्धि पर आकाश का कहना है कि, 'यह सब अपने आप हो गया, मुझे नहीं पता यह कैसे हुआ.' आकाश ने वो कर दिखाया था जो आज तक कोई भी गेंदबाज़ नहीं कर सका. आकाश ने मात्र 4 ओवर में 10 विकेट लेकर क्रिकेट जगत में एक नया इतिहास रच दिया था.

अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का रिकॉर्ड श्रीलंका के अजंता मेंडिस (6/8 ) के नाम है. अगर बात अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जाए तो सिर्फ जिम लेकर और अनिल कुंबले ने पारी के सभी 10 विकेट लिए हैं. दोनों ने यह कारनामा टेस्ट क्रिकेट में किया था.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

जब मैदान में उतरे कपिल देव तो भौचक्के रह गए धोनी

बोर्ड एकादश vs श्रीलंका का अभ्यास सत्र आज से

फिर एक हुए बचपन के दोस्त, सचिन और कांबली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -