'दुनिया का ब्रॉडबैंड कैपिटल बनेगा भारत..', मोबाइल कांग्रेस में आकाश अंबानी ने किया बड़ा ऐलान
'दुनिया का ब्रॉडबैंड कैपिटल बनेगा भारत..', मोबाइल कांग्रेस में आकाश अंबानी ने किया बड़ा ऐलान
Share:

मुंबई: चेयरमैन आकाश अंबानी के नेतृत्व में रिलायंस जियो ने चल रहे भारतीय मोबाइल कांग्रेस के दौरान दुनिया के सबसे तेज 5जी मोबाइल टेलीफोनी नेटवर्क को लॉन्च करने की शुरुआत की है। उनकी रणनीति में हर 10 सेकंड में 5G सेल तैनात करना शामिल है, जो भारत में डिजिटल कनेक्टिविटी को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से एक उल्लेखनीय उपलब्धि है।

आकाश अंबानी ने साझा किया कि भारत अब 125 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ, एक संपन्न 5जी उपयोगकर्ता आधार के साथ शीर्ष तीन देशों में से एक है। उन्होंने देश को एकजुट करने में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार किया और भारत में डिजिटल बहिष्कार को खत्म करने के लिए रिलायंस जियो की अटूट प्रतिबद्धता व्यक्त की।

अंबानी ने प्रौद्योगिकी की शक्ति के माध्यम से भारत की विशाल आकांक्षाओं और उपलब्धियों का प्रतीक एक डिजिटल स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का निर्माण करने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा, "हम आपसे वादा करते हैं कि प्रौद्योगिकी की शक्ति के माध्यम से, हम एक डिजिटल स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का निर्माण करेंगे। यह भी आकांक्षा और उपलब्धि में सबसे ऊंची होगी।"

आकाश अंबानी ने प्रधानमंत्री मोदी के प्रेरणादायक नेतृत्व की सराहना की और हर पीढ़ी में दूरदर्शी नेताओं के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने नवाचार को अपनाने, बदलाव को बढ़ावा देने और पारंपरिक मानदंडों को चुनौती देने की सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर दिया, जो लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाने के लिए युवाओं के उत्साह को दर्शाता है।

इसके अलावा, अंबानी ने भारत के विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त डिजिटल सार्वजनिक बुनियादी ढांचे पर प्रकाश डाला, जिसने 1.4 बिलियन भारतीयों को सफलतापूर्वक जोड़ा है। 'सबका साथ सबका विकास' का सिद्धांत क्षेत्रीय, धार्मिक और जातिगत मतभेदों से ऊपर उठकर पूरे देश में समान विकास सुनिश्चित करता है।

आकाश अंबानी ने गर्व से साझा किया कि रिलायंस जियो ने भारत के सभी 22 सर्किलों में 10 लाख से अधिक 5G सेल तैनात करने की चुनौती को पूरा किया है, हर 10 सेकंड में एक उल्लेखनीय 5G सेल इंस्टॉलेशन होता है। Jio के योगदान ने भारत की 5G क्षमता में उल्लेखनीय वृद्धि की है, जो दुनिया की सबसे तेज़ 5G इंटरनेट स्पीड प्रदान करती है। विशेष रूप से, 5G रोलआउट पूरी तरह से भारतीय प्रतिभा द्वारा विकसित और निर्मित 100% इन-हाउस 5G स्टैक द्वारा संचालित है।

अंबानी ने पहले से असंबद्ध 200 मिलियन से अधिक घरों और परिसरों में 5G पहुंच प्रदान करने की Jio की क्षमता की घोषणा की, जिससे भारत प्रभावी रूप से दुनिया की ब्रॉडबैंड राजधानी के रूप में स्थापित हो गया। 125 मिलियन से अधिक 5G उपयोगकर्ताओं के साथ, 5G तकनीक की तैनाती लाखों भारतीयों के लिए नए रोजगार और उद्यमशीलता के अवसर पैदा करने की क्षमता रखती है, जिससे नौकरी चाहने वालों और नौकरी बनाने वालों दोनों को लाभ होगा।

आकाश अंबानी ने Jio के हाल ही में लॉन्च किए गए अभूतपूर्व Jio भारत डिवाइस पर भी प्रकाश डाला, एक 4G स्मार्टफोन जिसकी कीमत सिर्फ 999 रुपये है, जो इसे अधिकांश 2G फोन की तुलना में अधिक किफायती बनाता है। अंबानी ने दावा किया कि ये अग्रणी पहल भारत में डिजिटल बहिष्कार को हमेशा के लिए खत्म करने के लिए तैयार हैं।

भारतीय सेना प्रमुख मनोज पांडे बोले- देश के लिए 'आत्मनिर्भरता' बेहद जरूरी, हमने रूस-यूक्रेन युद्ध से सीखा

अब आईफोन और मैक रिपेयर कराने में नहीं होगा सिरदर्द, कंपनी दुकानदारों को देगी हर पार्ट

FB और Insta बना रहे हैं बच्चों को नशे की लत, 41 राज्यों ने किया मेटा पर मुकदमा, जानें डिटेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -