अकाली दल ने की पूर्व डिप्टी सीएम के बेटे की गिरफ्तारी की मांग, जानिए क्यों?
अकाली दल ने की पूर्व डिप्टी सीएम के बेटे की गिरफ्तारी की मांग, जानिए क्यों?
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा के बेटे उदयवीर सिंह रंधावा पर अपने पंजाब पुलिस सुरक्षाकर्मियों से एक छात्र को पिटवाने का आरोप लगा है। अकाली दल ने कांग्रेस नेता के बेटे की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। दरअसल, सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि एक शख्स अपना सिर नीचे किए हुए है तथा पंजाब पुलिस के सुरक्षाकर्मी उसे नीचे दबा रहे हैं। वायरल वीडियो में नजर आ रहे पुलिसकर्मी पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा के सुरक्षाकर्मी हैं। पीड़ित की पहचान पंजाब युनिवर्सिटी के छात्र नरवीर सिंह गिल के तौर पर की गई है। उसने दावा किया है कि उसके सिर पर हमला किया गया था। इस मामले में चंडीगढ़ पुलिस ने दर्ज कराई क्रॉस FIR में कहा है कि घटना 23 अगस्त की रात को हुई। शिकायतकर्ता नरवीर सिंह गिल और अपराधी उदयवीर सिंह रंधावा दोनों एक रेस्तरां में मौजूद थे। 

पीड़ित छात्र नरवीर सिंह ने दावा किया है कि अपराधियों ने उन्हें पीटा, सिर पर हमला किया तथा वीडियो बनाया। वीडियो में छात्र के साथ मारपीट करने वाले को यह बोलते हुए सुना जा सकता है कि 'तू मुझे 3 वर्षों से परेशान कर रहा है।' अपराधी ने यह कहते हुए पीटना जारी रखा कि SSP पंजाब को बुलाओ। पीड़ित छात्र ने यह भी आरोप लगाया है कि अपराधी नशे में था, किन्तु FIR में इसका जिक्र नहीं है। पंजाब कांग्रेस प्रमुख ने अपराधी की पीठ थपथपाई और कहा कि चिंता मत करो। पूर्व डिप्टी सीएम के बेटे उदयवीर सिंह पर छात्र को सरेआम पीटने का आरोप है। पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजवरिंग ने फिरोजपुर में एक सार्वजनिक सभा के चलते अपराधी की पीठ थपथपाकर विवाद को जन्म दे दिया। 

उन्होंने कहा कि 'लड़का कहां है। वह सराहना का पात्र है। वह अभी 23 वर्ष का है। यदि वह नहीं लड़ेगा तो कौन लड़ेगा? चिंता मत करो, मजबूत बनो। हम इसी तरह अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।' अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने उदयवीर सिंह रंधावा की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने कहा कि अपराधी को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। पुलिस पर भी मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। इस मामले को लेकर अपराधी और पीड़ित दोनों ने अलग-अलग शिकायतें दर्ज कराई हैं, जबकि पीड़ित छात्र ने दावा किया कि उदयवीर को उससे निजी दुश्मनी थी। वही पीड़ित नरवीर सिंह गिल ने मांग की थी कि FIR में अपहरण की धारा भी जोड़ी जाए। जहां उदयवीर सिंह पर IPC की धारा 341 और 323 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है, वहीं नरवीर पर भी धारा 506 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। पीड़ित छात्र नरवीर सिंह का आरोप था कि उस पर समझौते का दबाव बनाया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री के घर में हुआ युवक का क़त्ल, जाँच में जुटी पुलिस

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में बनाई गई 'वन नेशन, वन इलेक्शन' कमेटी

'धीरेंद्र शास्त्री घोड़ी पर कब बैठेंगे?' रामभद्राचार्य ने दिया ये जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -