पुणे में बोले अजित पवार- 'CM की सीट पर पहले ही कब्जा...'
पुणे में बोले अजित पवार- 'CM की सीट पर पहले ही कब्जा...'
Share:

पुणे: महाराष्ट्र में सीएम की कुर्सी को लेकर चर्चाओं के बीच उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शनिवार को पुणे में बड़ा बयान दिया है. अजित ने कहा कि अफवाहों पर ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए. प्रदेश के सीएम एकनाथ शिंदे हैं तथा वो अच्छा काम कर रहे हैं. हम दोनों (अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस) इस कुर्सी की चाहत क्यों रखेंगे. वे यहां चांदनी चौक मल्टी लेवल ब्रिज के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. बता दें कि एक दिन पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने दावा किया था कि दोनों डिप्टी सीएम मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नजर गड़ाए हुए हैं. सत्तारूढ़ गठबंधन के तीनों दल शिवसेना (शिंदे गुट), भाजपा एवं NCP (अजित गुट) प्रदेश के खजाने को 'लूटने' की होड़ में लगे हैं।

पटोले का कहना था कि इस सरकार में एक मंत्री छह जिलों का संरक्षक मंत्री है. 36 जिलों के लिए 19 अभिभावक मंत्री नियुक्त किए गए हैं. इसका अर्थ है कि 17 जिलों में अभी भी पूर्णकालिक संरक्षक मंत्री नहीं है. पुणे में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने सरकार में अनबन के आरोपों को सिरे से खारिज किया है. अजित ने कहा, यह बिना कारण अफवाह फैला दी गई कि अजित पवार एवं देवेंद्र फडणवीस की नजर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर है. मुख्यमंत्री की एक ही सीट है. उस पर पहले से कब्जा है तो हम दोनों इसकी चाहत क्यों रखेंगे? वैसे भी मुख्यमंत्री शिंदे अच्छा काम कर रहे हैं. हम तीनों ही विकास कार्यों में लगे रहने वाले नेता हैं. हमें आपस में जो आवंटित किया गया है उससे संतुष्ट हैं. पत्रकारों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

अजित पवार ने पुणे काउंसलिंग हॉल में मेट्रो को लेकर बैठक की. उन्होंने मेट्रो अफसरों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. वहीं, VSI की बैठक में सम्मिलित नहीं होने पर अजित ने सफाई दी है. इस बैठक में सम्मिलित होने के लिए NCP प्रमुख शरद पवार पहुंचे थे. मीटिंग का न्यौता अजित पवार को भी दिया गया था. अजित ने शरद पवार की बैठक में ना जाने का कारण बताया. उन्होंने कहा, यह चर्चा करना उचित नहीं है कि मैं वहां इसलिए नहीं गया, क्योंकि शरद पवार मौजूद थे. मेरे ना रहने से मीटिंग नहीं रुकेगी. मैं वहां नहीं गया, क्योंकि मेरी पुणे मेट्रो के सिलसिले में एक अहम बैठक थी. इस बार अजित ने नवाब मलिक पर बात करने से मना किया है.

'वे भाग गए..', अविश्वास प्रस्ताव पर सदन से विपक्ष के 'वॉकआउट' पर पीएम मोदी ने कसा तंज

कपिल सिब्बल को पसंद नहीं आई ब्रिटिश कानून की जगह लाइ गई भारतीय न्याय संहिता, जानिए क्या बोले वरिष्ठ वकील ?

किसानों को अमित शाह ने दी बड़ी सौगात, IFFCO के नए नैनो उर्वरक संयंत्र की आधारशिला रखी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -