मुख्यमंत्री बन सकते हैं अजित पवार !  प्रफुल्ल पटेल के बयान से शुरू हुईं अटकलें
मुख्यमंत्री बन सकते हैं अजित पवार ! प्रफुल्ल पटेल के बयान से शुरू हुईं अटकलें
Share:

मुंबई: NCP के राज्यसभा सदस्य प्रफुल्ल पटेल ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार एक लोकप्रिय और दिग्गज नेता हैं और उन्हें मुख्यमंत्री बनने का अवसर मिलेगा। ऐसी अटकलों के बारे में पूछे जाने पर, अजित पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) गुट का समर्थन करने वाले पटेल ने नागपुर में संवाददाताओं से कहा कि (सीएम का) पद खाली नहीं है, तो इस बारे में बात क्यों करें।

उन्होंने कहा कि, "अजित पवार एक लोकप्रिय और दिग्गज नेता हैं। वह कई वर्षों से हमारी पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं। जो लोग काम करते हैं उन्हें आज, कल या परसों मौका मिलता है। कई लोगों को मौका मिला है। अजित दादा को भी मौका मिलेगा, नहीं तो नहीं मिलेगा।" आज, कल या भविष्य में कभी भी। हम उस दिशा में काम करेंगे,''। कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने हाल ही में दावा किया था कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता अजीत पवार को 10 अगस्त को एकनाथ शिंदे की जगह राज्य का मुख्यमंत्री नियुक्त किया जाएगा। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता देवेन्द्र फड़णवीस ने सोमवार को चव्हाण के दावे को खारिज करते हुए कहा कि शिंदे मुख्यमंत्री बने रहेंगे और राज्य में कोई बदलाव नहीं होगा। अजित पवार और आठ अन्य राकांपा विधायक 2 जुलाई को शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल हुए। अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली, वहीं विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली। बाद में, महत्वपूर्ण वित्त विभाग राकांपा प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजीत पवार को आवंटित कर दिया गया।

शिंदे ने कहा था कि अजित पवार के सरकार में आने से उन्हें कोई खतरा नहीं है। केंद्र में मंत्रिपरिषद में शामिल किए जाने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल या विस्तार पर कोई चर्चा नहीं है। उन्होंने कहा, ''मुझे नहीं लगता कि ऐसा होगा।'' एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ''मेरा निर्वाचन क्षेत्र हमेशा भंडारा-गोंदिया रहेगा।'' पटेल ने पहले लोकसभा में महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था।

एके-47 राइफल से खुद को गोली मारने के बाद ओडिशा के पुलिसकर्मी की हालत गंभीर

ज्ञानवापी परिसर के ASI सर्वे पर 3 अगस्त तक रोक, इलाहबाद हाई कोर्ट ने सुरक्षित रखा आदेश

भारत के प्राचीन विश्वविद्यालय: ज्ञान, सीखने और अंतर्राष्ट्रीय आदान-प्रदान के अद्वितीय केंद्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -