महाराष्ट्र कैबिनेट: अजित पवार को मिला वित्त मंत्रालय, पर्यटन और पर्यावरण विभाग के मंत्री बने आदित्य
महाराष्ट्र कैबिनेट: अजित पवार को मिला वित्त मंत्रालय, पर्यटन और पर्यावरण विभाग के मंत्री बने आदित्य
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार में विभागों के आवंटन की घोषणा रविवार सुबह हो गई है. राज्य के डिप्टी सीएम और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार को वित्त मंत्रालय और प्लानिंग मंत्रायल का कार्यभार दिया गया है. वहीं NCP के ही अनिल देशमुख को गृह मंत्रालय बनाया गया है, जबकि उद्धव ठाकरे के बेटे शिव सेना नेता आदित्य ठाकरे पर्यटन और पर्यावरण सौंपा गया है.

NCP के ही छगन भुजबल को उपभोक्ता मामलों का मंत्री बनाया गया है. धनंजय मुंडे को सामाजिक न्याय मंत्रालय का कर्यभार सौंपा गया है. नवाब मलिक को अल्पसंख्यक विकास मंत्रालय दिया गया है. वहीं शिवसेना के एकनाथ शिंदे को शहरी विकास मंत्रालय का प्रभार दिया गया है, जबकि सुभाष देसाई को उद्योग और खनन के साथ ही मराठी भाषा का मंत्रालय सौंपा गया है. कृषि मंत्रालय का प्रभार दादाजी दगडू भुसे को और जल विभाग गुलाबराव पाटिल को मिला है.

कांग्रेस नेता बालासाबेह थोराट को राजस्व विभाग और अशोक चव्हाण को PWD विभाग का कार्यभार सौंपा गया है. इससे पहले महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्य के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने कैबिनेट मंत्रियों और उनके प्रस्तावित पोर्टफ़ोलियो की सूची सौंपी थी जिन पर उन्होंने रविवार को मुहर लगाई थी, अब उन्हें विभाग आवंटित कर दिया गया है. 

इमरान खान के फेक वीडियो ने मचाया बवाल, ओवैसी ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाक मंत्री फवाद चौधरी को इस भाजपा सांसद ने सुनाई खरी-खरी खोटी

बिहार विधानसभा चुनाव : महागठबंधन को विपक्ष से मिलने वाली है बड़ी चुनौती, छींटाकशी का दौर शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -