मराठा आरक्षण पर मचे घमासान के बीच दिल्ली जाकर अमित शाह से मिले अजित पवार और प्रफुल्ल पटेल
मराठा आरक्षण पर मचे घमासान के बीच दिल्ली जाकर अमित शाह से मिले अजित पवार और प्रफुल्ल पटेल
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच उपमुख्यमंत्री अजित पवार और NCP के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने शुक्रवार को नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह के साथ अहम बैठक की. राजनीतिक निहितार्थों की कई परतों वाली यह बैठक मराठा समुदाय की आरक्षण की मांग और NCP पर दावों के संबंध में चुनाव आयोग की चल रही सुनवाई पर केंद्रित है।

NCP के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने 'एक्स' (पूर्व ट्विटर) पर बैठक की जानकारी साझा की और इसे सार्थक बताया। साथ ही उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं दीं और शिष्टाचार भेंट करने और त्योहार की खुशियां साझा करने के अवसर के लिए आभार व्यक्त किया। अजित पवार, पटेल और लोकसभा सदस्य सुनील तटकरे के साथ बैठक में उपस्थित प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे। 

बता दें कि, महाराष्ट्र में राजनीतिक परिदृश्य में जून में एक महत्वपूर्ण मोड़ आया था जब अजित पवार ने कुल 53 एनसीपी विधायकों में से 40 से अधिक का समर्थन हासिल करते हुए भाजपा-शिवसेना सरकार के साथ गठबंधन किया था। इस कदम ने, जिसने उन्हें अपने चाचा और पार्टी प्रमुख शरद पवार से दूर कर दिया, एक जटिल स्थिति पैदा हो गई जहां अजीत पवार ने पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह पर अपना दावा ठोक दिया। चुनाव आयोग इन जटिल राजनीतिक गतिशीलता को संबोधित करते हुए चल रही सुनवाई में सक्रिय रूप से लगा हुआ है।

'...तो शिवराज सिंह मध्य प्रदेश का नाम रोशन करेंगे...', भरी सभा में CM की तारीफ करने लगे कमलनाथ

'कांग्रेस के लिए फैमिली फर्स्ट है, राष्ट्र अंतिम..', युथ कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष प्रत्युष रॉय ने मल्लिकार्जुन खड़गे को भेजा इस्तीफा

'बस 6 दिन बचे हैं, किसी को नहीं बख्शेंगे..', जिला प्रशासन को कमलनाथ की खुली धमकी, जीवन पटेल ने भी कहा था- भूखा मार देंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -