'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धवन की जगह ले सकते है ये दो बल्लेबाज़' - रोहित शर्मा
'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धवन की जगह ले सकते है ये दो बल्लेबाज़' - रोहित शर्मा
Share:

नई दिल्लीं- शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे मैच से बाहर हो गए हैं. पत्नी की तबीयत खराब होने के कारण शिखर धवन अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरूआती तीन वनडे मैच नहीं खेल पाएगें. ऐसे में भारत की टीम को एक बड़ा झटका लगा है खासकर अब धवन की जगह ओपनिंग की जिम्मेदारी कौन निभाएगा. ऐसे सवाल अब भारतीय टीम मैनेंजमेंट पर आ चुकी है. ऐसे में भारतीय टीम के पास अब दो विकल्प मौजूद हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों के दौरान ओपनिंग की जिम्मेदारी निभा सकने में समर्थ हैं.

केएल राहुल और रहाणे के रूप में भारत के पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो ओपनिंग की भूमिका निभा सकते हैं. एक तरफ केएल राहुल जो टेस्ट मैचों में ओपनिंग की भूमिका निभाते हैं तो हो सकता है धवन के ना होने से रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरूआत करें. श्रीलंका के खिलाफ एक मात्र टी- 20 में भी केएल राहुल ने ही ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाई थी. इसके साथ - साथ रहाणे भी इस भूमिका को निभाने में पीछे नहीं रहते हैं. श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में रहाणे ने रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरूआत की थी.

ऐसे में अब जब धवन बाहर हो गए हैं तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरूआती मैचों के लिए रहाणे या फिर केएल राहुल में से कोई एक ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं. रोहित ने कहा, ‘‘हमारी बेंच स्ट्रेंथ काफी मजबूत है. निश्चित तौर पर शिखर की कमी खलेगी. वह शानदार फार्म में था और टीम की हाल की सफलताओं में उसने अहम भूमिका निभायी थी. चैंपियन्स ट्राफी से लेकर श्रीलंका के दौरे तक उसने टीम के लिये प्रभावशाली प्रदर्शन किया. लेकिन हमारे पास उसका स्थान लेने के लिये कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं.’

'BCCI में सेटिंग नहीं थी, इसलिए कोच नहीं बन पाया' - वीरेंद्र सहवाग

अमेरिकी पहलवान को धुल चटा चैम्पियन बने संग्राम

इंदौर वनडे मैच में बारिश का साया, मौसम विभाग की भविष्यवाणी

भारतीय कप्तान विराट कोहली करेंगे पुराना हिसाब चुकता

 


न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -