रहाणे ने दी संयम से खेलने की सलाह !
रहाणे ने दी संयम से खेलने की सलाह !
Share:

21 जुलाई से यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने जा रहे चार टेस्टों की सीरीज के पहले मैच के लिए दो प्रैक्टिस मैचों में धीमी पिचों पर खेलने के बाद भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का भी मानना है कि मुख्य सीरीज में भी टीम को इसी तरह की पिचों पर खेलना होगा, इसलिए बल्लेबाजों को बहुत संयम बरतना होगा. भारतीय टीम ने ड्रॉ रहे दो प्रैक्टिस मैचों के बाद सोमवार को नेट पर भी जमकर अभ्यास किया. अभ्यास के बाद तैयारियों की जानकारी देते हुए रहाणे ने कहा कि 'मुझे यकीन है कि पहले मैच में एंटीगा की पिच भी सेंट किट्स की तरह ही होने वाली है और इसमें कुछ खास बदलाव नहीं होगा.'

उन्होंने कहा, 'वेस्टइंडीज की पिचें भी काफी हद तक भारतीय पिचों की तरह ही हैं और हम काफी समय से इन पर अभ्यास कर रहे हैं. पिछले प्रैक्टिस मैचों में हमने धीमी पिचों पर खेला है और पहले टेस्ट में भी ऐसी ही पिच रहने की उम्मीद है. इन पिचों पर जो बात बल्लेबाजों के लिए मुख्य होगी वह है संयम बरतना. यहां धीमी पिचों पर खेलना चुनौतीपूर्ण है और रन बनाना आसान नहीं होगा. लेकिन आप ध्यान केंद्रित कर और टिककर खेलेंगे तो रन बनाए जा सकते हैं .

गेंदबाजों की चर्चा करते हुए अजिंक्य रहाणे ने कहा कि गेंदबाजों के लिए भी यहां पर खेलना आसान नहीं है और स्पिनरों की अहम भूमिका रहने वाली है. उन्होंने कहा, 'यहां पर गेंदबाजों के लिए भी चुनौतियां हैं. लेकिन प्रैक्टिस मैचों में हमारे गेंदबाजों ने काफी संयम दिखाया और 90 ओवर तक लाइन और लेंथ बनाए रखना जरूरी होगा. पिछले प्रैक्टिस मैच में अमित मिश्रा और रवींद्र जडेजा ने मिलकर काफी अच्छी गेंदबाजी की थी. कोच अनिल कुंबले की तारीफ करते हुए कहा कि ख़ुशी हैं कि कुंबले टीम के मुख्य कोच हैं और वह टीम को साथ लेकर चल रहे हैं. उनका अनुभव निश्चित ही भारत के लिए फायदेमंद होगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -