हमारे गेंदबाज़ 20 विकेट लेने में सक्षम, लेकिन इशांत की कमी खलेगी - अजिंक्य रहाणे
हमारे गेंदबाज़ 20 विकेट लेने में सक्षम, लेकिन इशांत की कमी खलेगी - अजिंक्य रहाणे
Share:

मेलबर्न: टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने मंगलवार को स्वीकार किया कि उनकी टीम को तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की कमी खलेगी, किन्तु ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से आरंभ हो रहे दिन-रात के टेस्ट में टीम संयोजन को लेकर प्रश्नों का उत्तर नहीं दिया. कप्तान विराट कोहली के पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश पर भारत लौटने के बाद बाकी तीन टेस्ट में रहाणे का कप्तानी करना लगभग तय माना जा रहा है. उन्होंने गुलाबी गेंद की बढ़ी हुई रफ्तार से गेंदबाजों के सामने आने वाली चुनौती पर भी चर्चा की.

रहाणे ने वर्चुअल प्रेस वार्ता में कहा कि, ‘हमारे पास मजबूत आक्रमण है, किन्तु हमें ईशांत की कमी खलेगी. वह सबसे सीनियर तेज गेंदबाज हैं.’ ईशांत को IPL के दौरान पसली में चोट लगी थी. रहाणे ने हालांकि विश्वास जताते हुए कहा कि ईशांत की अनुपस्थिति में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के नेतृत्व में तेज गेंदबाज बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि, ‘उमेश, सैनी, सिराज, बुमराह और शमी सभी अच्छे गेंदबाज हैं और उनके पास काफी अनुभव है. उन्हें पता है कि यहां कैसी गेंदबाजी करनी है.’

रहाणे ने कहा कि,‘यह नई श्रृंखला है, जो गुलाबी गेंद से शुरू होगी. लय प्राप्त करना जरूरी है. मेरा मानना है कि हमारे गेंदबाज 20 विकेट ले सकते हैं.’ ओपनिंग जोड़ी के बारे में पूछने पर रहाणे ने कहा कि मैच की पूर्व संध्या पर इस संबंध में फैसला किया जाएगा. भारत के पास मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल और केएल राहुल के रूप में ऑप्शन मौजूद हैं. वहीं, विकेटकीपिंग के लिए ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा के रूप में दो ऑप्शन हैं.

Ind Vs Aus: कोहली के पास और 'विराट' बनने का मौका, तोड़ सकते हैं रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड

Ind Vs Aus: कोहली के लिए कंगाऊओं ने बनाया खास प्लान

ICC ने जारी किया 2022 वर्ल्ड कप का कार्यक्रम, टीम इंडिया इस दिन खेलेगी पहला मुकाबला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -