सीएम योगी को अजय लल्लू की चेतावनी, कहा- सड़क से सदन तक लड़ेंगे किसानों के हक़ की लड़ाई
सीएम योगी को अजय लल्लू की चेतावनी, कहा- सड़क से सदन तक लड़ेंगे किसानों के हक़ की लड़ाई
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि बुन्देलखण्ड का किसान कर्ज तले दबा हुआ है और ऐसे में उनकी पार्टी किसानों के हक और अधिकार की जंग सड़क से लेकर सदन तक लड़ेगी। अजय कुमार लल्लू ने शनिवार को बुन्देलखण्ड दौरे के तीसरे दिन महोबा पहुंचकर पीड़ित किसानों, मजदूरों के परिजनों से मुलाकात उनकी हौसला अफजाई की।

यहां कई गांवों का दौरा करते हुए अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि, "बुन्देलखण्ड का किसान कर्ज से दबा है, स्थिति काफी बदतर है, कब्रगाह बना के छोड़ दिया है। फसल नष्ट, बिजली, पानी का संकट, जानवरों से परेशानी। बैंकों-साहूकारों का कर्ज, फसल बीमा का कोई फायदा नहीं मिल रहा है। हम किसानों को ऐसे नहीं देख सकते, उनके हक और अधिकार के लिए सड़क से लेकर सदन तक लड़ाई लड़ेंगे।"

अजय कुमार लल्लू ने अतिवृष्टि और बाढ़ की वजह से फसलों की बर्बादी, कर्ज के बोझ और आर्थिक समस्याओं के चलते विगत दिनों तमाम गरीब किसानों द्वारा की गयी ख़ुदकुशी के पीड़ित परिजनों से मिलकर उनका दुख-दर्द साझा किया। इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर किसान विरोधी रुख का आरोप लगाते हुए कहा कि, "फर्जी कर्जमाफी, सूदखोरों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जुमलेबाजी का दुष्परिणाम है कि आज अन्नदाता किसान अपनी जान गंवाने के लिए मजबूर हो रहा है।"

विरोध प्रदर्शनों की आग में जल रहा कोलंबिया, अब तक 13 की मौत, 400 घायल

बिहार चुनाव से पहले दरभंगा को मिलेगा बड़ा तोहफा, शुरू हो सकता है एयरपोर्ट

सीएम केसीआर ने नए राजस्व विधेयक में भूमि सर्वेक्षण के दौरान इन नियमों को किया लागू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -