बिहार चुनाव से पहले दरभंगा को मिलेगा बड़ा तोहफा, शुरू हो सकता है एयरपोर्ट
बिहार चुनाव से पहले दरभंगा को मिलेगा बड़ा तोहफा, शुरू हो सकता है एयरपोर्ट
Share:

पटना: बिहार चुनाव से पहले ही दरभंगावासियों को फ्लाइट सुविधा का तोहफा मिल सकता है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह  शनिवार को निर्माणाधीन दरभंगा हवाई अड्डे का मुआयना करने पहुंचे. केंद्रीय मंत्री ने दरभंगा हवाई अड्डे में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की और इसकी कार्यप्रगति की समीक्षा की. ये एयरपोर्ट लगभग बनकर तैयार है.

अधिकारियों की पूरी टीम ने केंद्रीय मंत्री को हवाई अड्डे के पूरे ले आउट के बारे में जानकारी दी. केंद्रीय मंत्री दरभंगा हवाई अड्डे पर रनवे और टर्मिनल बिल्डिंग की भी समीक्षा कर रहे हैं. केंद्र सरकार की योजना इस हवाई अड्डे को चुनाव के आस-पास शुरू करने की है. सूत्रों के अनुसार, इस एयरपोर्ट से नवंबर के पहले हफ्ते में उड़ान सेवा आरंभ हो जाएगी.  रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लाइट सर्विस शुरू करने से पहले 30 सितंबर से ही टिकट बुकिंग प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी. दरभंगा के सूचना प्रसारण विभाग के अनुसार, दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए रोज हवाई सेवा मुहैया होगी. 

केंद्रीय मंत्री इन्हीं तैयारियों का मुआयना करने दरभंगा पहुंचे हैं. इस अवसर पर दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर सहित जिले के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे. दरभंगा हवाई अड्डे का निर्माण अंतिम चरण में है. बता दें कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) दरभंगा हवाई अड्डे को विकसित कर रहा है. 1,400 वर्गमीटर क्षेत्रफल में फैले इस एयरपोर्ट के अंतरिम टर्मिनल भवन का निर्माण कार्य संपन्न हो चुका है. छह चेक-इन काउंटरों वाला टर्मिनल भवन, सभी जरुरी यात्री सुविधाओं से लैस है. 

स्वामी अग्निवेश के देहांत पर सोनिया ने जताया दुःख, कही ये बात

कांग्रेस को 'सलाह' देने के लिए चुने गए 6 महारथी, सोनिया गाँधी ने बनाई विशेष समिति

मायावती ने यूपी सरकार के सामने रखी ये मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -