श्रीलंका के इस रहस्यमयी गेंदबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा
श्रीलंका के इस रहस्यमयी गेंदबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा
Share:

नई दिल्लीः श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के दिग्गज गेंदबाज और अपने रहस्यमयी गेंदबाजी के कारण मशहूर अजंता मेंडिस ने क्रिकेट से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। मेंडिस ने बुधवार को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को अलविदा कह दिया। मेंडिस वर्ष 2015 से श्रीलंकाई टीम से बाहर थे, नेशनल टीम में मौका नहीं मिलने की वजह से उन्होंने क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया. अजंता मेंडिस ने वनडे में 152, टेस्ट में 70 और टी20 में 66 विकेट लिए।

वनडे में उनका बेस्ट प्रदर्शन टीम इंडिया के खिलाफ रहा, साल 2008 में इस गेंदबाज ने एशिया कप फाइनल में 13 रन देकर भारत के 6 बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजा था। मेंडिस दुनिया के इकलौते गेंदबाज हैं जिसने टी20 क्रिकेट में दो बार 6 विकेट लेने का कारनामा किया है. साल 2011 में मेंडिस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पल्लेकल टी20 में महज 16 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

इसके बाद मेंडिस ने जिम्बाब्वे के खिलाफ हंबनटोटा में महज 8 रन देकर 6 विकेट लिए. जो कि टी20 इंटरनेशनल में किसी भी गेंदबाज का बेस्ट प्रदर्शन है. मेंडिस ने अपने टी20 करियर में 4 बार एक पारी में चार विकेट लेने का कारनामा भी किया। अजंता मेंडिस ने सिर्फ टी20 नहीं अपने छोटे से टेस्ट करियर में भी धमाकेदार आगाज किया था. मेंडिस ने भारत के खिलाफ 2008 में अपना टेस्ट डेब्यू किया और उन्होंने मैच में 132 रन देकर 8 विकेट झटके. मेंडिस डेब्यू टेस्ट में 8 विकेट लेने वाले पहले श्रीलंकाई गेंदबाज बने. मेंडिस ने सीरीज में महज 18.38 के औसत से 26 विकेट लिए जो किसी भी गेंदबाज का डेब्यू टेस्ट सीरीज(3 मैच) में बेस्ट प्रदर्शन है।

दक्षिण अफ्रीका के साथ आगामी टी20 सारीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, धोनी समेत इन खिलाड़ीयों को नहीं मिली जगह

पाक में क्रिकेट खेलने को तैयार नहीं इस देश के खिलाड़ी, बोर्ड कर चुका है करार

विश्व कप 2019 जीतने वाली इंग्लैंड टीम को WWE ने दिया यह उपहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -