मंदिर में इस तरीके से चढ़ाए भगवान को पैसे वरना हो सकते हैं गरीब
मंदिर में इस तरीके से चढ़ाए भगवान को पैसे वरना हो सकते हैं गरीब
Share:

कहते हैं हर इंसान किसी ना किसी ईश्वर की पूजा अर्चना करता ही हैं और सभी का कोई ना कोई प्रिय भगवान होता है. ऐसे में हम सभी के जीवन में पूजा पाठ का एक विशेष और अलग ही महत्व बताया जाता है लेकिन हिंदू धर्म में पूजा-पाठ को बहुत ही महत्वपूर्ण समझा जाता हैं. जी हाँ, कहते हैं हिंदू धर्म के लोगो में ईश्वर के प्रति आस्था भी बहुत होती हैं और यह भी एक कारण है कि हमारे यहां पूजा पाठ की परम्परा सदियों से चली आ रही हैं और यह विश्वास और आस्था भी मानी जाती हैं. इसी के साथ जब भी किसी मंदिर या फिर घर के पूजा पर ​पूजा करते वक्त सभी पूजा की थाली में सिक्के अवश्य डालते हैं. यह सिक्के भगवान को चढ़ाए जाते हैं और इनसे ऐसा माना जाता हैं, कि यह सिक्के ईश्वार को चढ़ावे के रूप में चढ़ाया जाता हैं. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं, कि मंदिर में अगर आप सिक्के चढ़ा रहे हैं, तो आप किस बात का जरूर ध्यान रखे. आइए जानते हैं.

कहा जाता है अगर आप गलत तरह से भगवान को पैसे चढ़ाएंगे तो आप कभी अमीर नहीं बन पाएंगे इस वजह से हमेशा ही उन्हें इस तरह से पैसे चढ़ाने चाहिए. आइए बताते हैं. ज्योतिषों के अनुसार उन सिक्कों को भगवान को चढ़ाएं तो बहुत ही आदर पूर्वक उन्हें ईश्वार पर चढ़ाएं ना कि भगवान के सामने उन सिक्कों को फेंक दें. आप सभी ने देखा ही होगा कि ज्यादातर लोग ऐसा ही करते हैं,कि जब कभी वही किसी मंदिर में जाते हैं, तो अपने जेब से सिक्के को निकालकर भगवान के सामने ऐसे फेंकते हैं ऐसा लगता है जैसे वह भगवान को ही भीख दे रहे हो जो बहुत गलत होता है. जी हाँ, ऐसा करना बहुत ही गलत माना जाता हैं.

कहते हैं भगवान के चढ़ाएं गये पैसो व सिक्कों को हमेशा ही आदर सम्मान के साथ झुक कर रही भगवान के पास चढ़ाने चाहिए इससे आपकी पूजा तो सफल होती हैं. इसी के साथ जीवन में आने वाले कष्टों से छुटकारा मिल जाता हैं और सभी मनोकामना पूर्ण हो जाती है.

भगवान राम और श्री हनुमान की यह कथा आपने कभी नहीं सुनी होगी

हाथ का ये तिल बताता है कब-तक अमीर बने रह सकते हैं आप

आज ही घर में लगा लें यह पौधे, चमक जाएगी आपकी किस्मत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -