आज ही घर में लगा लें यह पौधे, चमक जाएगी आपकी किस्मत
आज ही घर में लगा लें यह पौधे, चमक जाएगी आपकी किस्मत
Share:

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि लोग कड़ी मेहनत करने के बाद भी कामयाबी तक नहीं पहुंच पाते हैं क्योंकि उनकी किस्मत उनके साथ नहीं होती है. ऐसे में मेहनत से बढ़कर कुछ नहीं होता है क्योंकि इंसान अगर मेहनत से काम करें तो सब कुछ हो सकता है. जी हाँ, लेकिन अगर कुछ उपाय किए जाए तो भी सफलता का मुकाम हांसिल किया जा सकता है. कहते हैं अगर आप जल्द से जल्द सफल होना चाहते हैं तो आप इन उपायों को आजमा सकते हैं क्योंकि इन उपायों को करने से आप अमीर बन सकते हैं और आपकी किस्मत चमक सकती है. आइए बताते हैं वह उपाय. आपको बता दें कि यह उपाय पौधे के है जिन्हे आप घर में लगाकर लगातार सफलता पा सकते हैं. आइए जानते हैं उन पौधों के बारे में.

• बैंबू: कहते हैं बांस का पौधा लगाने से घर में हमेशा पैसों की बरकत रहती है और साथ ही घर में साकारत्मक उर्जा का वास भी होता है. इसी के साथ इस पौधे को अपने घर में सजाकर रखने से खूब लाभ मिलता है.
 

• तुलसी: कहा जाता है यह एक पवित्र पौधा है और इसकी लोग पूजा भी करते हैं. ऐसे में तुलसी का पौधा घर में लगाने से हर काम शुभ हो जाता है और अगर यह पौधा आपने घर के बिल्कुल सामने लगाया है तो आपकी किस्महत चमकने में देर नहीं लगेगी. यह पौधा घर में पैसों को खींचने का काम करता है.

• चमेली: कहते हैं यह बहुत कम लोग जानते हैं कि घर में चमेली लगाने से पैसे और प्यार दोनों की कोई कमी कभी नहीं रहती है और साथ ही इससे घर की निगेटिवीटी भी दूर हो सकती है.

• नींबू: कहा जाता है नींबू का पेड़ लगाने से घर में खुशियों को वास हो जाता है और यह परिवार को एकजुट बनाएं रखता है.

• छोटे गुलाब: हम सभी इस बात को जानते हैं कि गुलाब स्नेह और उत्साह का प्रतीक है और इसको घर में लगा लेने से यह घर की छोटी-मोटी अनबन को दूर हो जाती है.

अगर आपके हाथ में झुकी हुई है यह रेखा तो पागल हो सकते हैं आप!

दुनिया में सबसे भाग्यशाली होते है वह लोग, जिनके इस अंग पर होता है तिल

21 जनवरी को है माता शाकंभरी जयंती, कहते हैं हरियाली की देवी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -