एयरटेल बना देश का पहला भुगतान बैंक
एयरटेल बना देश का पहला भुगतान बैंक
Share:

नई दिल्ली - प्रगति की राह पर आगे बढ़ते हुए निजी दूर संचार कम्पनी एयरटेल ने अब एक नए कारोबार में प्रवेश करते हुए पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर राजस्थान में अपना पहला भुगतान बैंक शुरू किया है.यही नहीं एयरटेल का यह बैंक बचत खातों पर 7.25 फीसदी की दर से ब्याज भी देगा.

एयरटेल कम्पनी के बयानमें बताया गया है कि एयरटेल भुगतान बैंक भारती एयरटेल की सहायक कंपनी है, जो अब राजस्थान के गांवों, कस्बों और शहरों के उपभोक्ताओं को रिटेल आउटलेट्स पर अपने बचत खाते खुलवाने की सुविधा उपलब्ध करवा रही है. यहां बुनियादी बैंकिंग सेवाएं भी मिलेंगी.

बयान में एयरटेल को देश का पहला भुगतान बैंक बनने की बात कही गई है जो चालू हो चुका है. एयरटेल राजस्थान में अपने 10हजार रिटेल आउटलेट्स के जरिये बैंकिंग सेवाएं देगी. बता दें कि एयरटेल बैंक की योजना राजस्थान में अपने मर्चेंट नेटवर्क को बढ़ाकर साल के अंत तक एक लाख करने की है, जो डिजिटल भुगतान व्यवस्था को बढ़ावा देगा.यदि इकोनॉमिक टाइम्स की खबर पर यकीन करें तो भुगतान बैंक के खाताधारकों को एटीएम या डेबिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा,लेकिन उनको निर्धारित एयरटेल रिटेल आउटलेट्स पर नकद निकालने की सुविधा के साथ बचत खातों पर 1 लाख रुपये का मुफ्त निजी दुर्घटना बीमा भी मिलेगा.

एयरटेल ने कहा जियो में हमेशा फ्री जैसा कुछ...

नोटबंदी के बाद एयरटेल वोडाफोन का यूज़र के.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -