Airtel, Jio और Vi जल्द ही यूजर्स को देने जा रहे है बड़ा झटका, फिर उठाने जा रहे ये कदम

इंडिया में प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां दिवाली तक प्रीपेड टैरिफ में 10% से 12% की वृद्धि कर पाएंगे. जिसका मतलब है कि टैरिफ बढ़ोतरी अक्टूबर या नवंबर 2022 तक आ जाएगी. विश्लेषकों का इस बारें में बोलना है कि इस टैरिफ वृद्धि के साथ, एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) का आंकड़ा और 10% बढ़ने वाला है. ET Telecom की एक रिपोर्ट का कहना है कि, अमेरिकी इक्विटी रिसर्च फर्म विलियम ओ 'नील एंड कंपनी की इंडियन यूनिट में इक्विटी रिसर्च के प्रमुख मयूरेश जोशी ने बोला है कि टेलीकॉम 10% -12% की एक और प्रीपेड टैरिफ बढ़ोतरी के लिए जाएगी और संभावित रूप से भारती एयरटेल, जियो और वीआई के ARPU को क्रमशः 200 रुपये, 185 रुपये और 135 रुपये तक बढ़ाया जा सकता है.

Airtel और Jio जोड़ेगा अधिक ग्राहक: देश भर में एक मजबूत 4G नेटवर्क की वजह से, विश्लेषकों का कहना है कि Airtel और Jio वित्त वर्ष 2023 में अधिकांश कस्टमर को जोड़ने की योजना बना रहे हिअ. सब्सक्राइबर जोड़ने में Vi का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहने का अनुमान है क्योंकि टेल्को बाहरी निवेशकों के जरिए धन जुटाने के लिए संघर्ष करने में लगा हुआ है. प्रीपेड प्लान्स के लिए टैरिफ वृद्धि भारती एयरटेल को 200 रुपये के ARPU के अपने शॉर्ट टर्म गोल तक पहुंचने की मंज़ूरी देनी होगी.

Vi करेगा Airtel को फॉलो: अनुमान लगाया जा रहा है कि वोडाफोन आइडिया टैरिफ बढ़ोतरी की अपनी रणनीति में एयरटेल को फॉलो करने वाला है. एयरटेल जितना ज्यादा टैरिफ बढ़ाता है; Vi भी उतना ही बढ़ाने वाला है. इस वर्ष एक और टैरिफ वृद्धि के उपरांत भी, Vi का ARPU 150 रुपये के आंकड़े को पार नहीं कर सकता है, जो कंपनी के निवेशकों के लिए एक खतरनाक बात है.  टेल्को के कम भुगतान वाले 2जी ग्राहक इसके राजस्व को हानि पहुंचाने का काम कर रहा है. Vi को अधिक कस्टमर को आकर्षित करने के लिए एक तरीका निकालने की आवश्यकता है और बेहतर राजस्व के लिए नेटवर्क यूजर्स को अपनी 4जी सेवाओं में अपग्रेड करने के लिए प्रेरित करना जरुरी है.

स्टार्टअप्स को इकोसिस्टम से जोड़ने के लिए सरकार कर रही प्रयास

पुणे में डिजिटल टेक्नोलॉजी हब स्थापित करेगी भारती एयरटेल

टेक्नोलॉजी दिवस पर Koo एप के CEO ने की सीएम योगी से मुलाकात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -