पुणे में डिजिटल टेक्नोलॉजी हब स्थापित करेगी भारती एयरटेल
पुणे में डिजिटल टेक्नोलॉजी हब स्थापित करेगी भारती एयरटेल
Share:

भारती एयरटेल पश्चिमी क्षेत्र में डिजिटल सेवाओं का समर्थन करने के लिए पुणे में एक नया प्रौद्योगिकी केंद्र खोलने की योजना बना रही है, और चालू वित्त वर्ष के अंत तक लगभग 500 डिजिटल इंजीनियरिंग पेशेवरों को नियुक्त करेगी, कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा।

यह भारत में एयरटेल का चौथा डिजिटल प्रौद्योगिकी केंद्र होगा और पश्चिमी क्षेत्र में पहला होगा, जो एक डिजिटल सेवा कंपनी में संक्रमण के लिए फर्म के लक्ष्य को मजबूत करेगा, विशेष रूप से 5 जी सेवाओं के दृष्टिकोण के रूप में। भारती एयरटेल के मुख्य सूचना अधिकारी, प्रदीप्त कपूर ने इरादों की पुष्टि करते हुए कहा कि कंपनी डिजिटल वाहक में अपने परिवर्तन में सहायता करने के लिए आक्रामक रूप से अपने इन-हाउस डिजिटल टैलेंट पूल का विस्तार कर रही है। "एक स्थापित आईटी और टेक सेंटर के रूप में, पुणे एयरटेल के लिए प्रतिभा पूल में टैप करने और क्रॉस-इंडस्ट्री सहयोग को बढ़ावा देने के लिए एक तार्किक विकल्प है," कपूर ने कहा।

पुणे में नई सुविधा में पहले 500 डिजिटल इंजीनियरिंग कार्यकर्ता होंगे। . एयरटेल कई अनुभव और डोमेन में किराए पर लेना चाहता है, जिसमें बिग डेटा, मशीन लर्निंग, देव ऑप्स, टेक ऑप्स, और इतने पर शामिल हैं। इसी तरह के डिजिटल प्रौद्योगिकी क्लस्टर पहले से ही गुड़गांव, बेंगलुरु (एयरटेल एक्स-लैब्स) और नोएडा में मौजूद हैं। इन सुविधाओं में करीब 3,000 लोग काम करते हैं। एक बिजनेस एग्जिक्यूटिव के अनुसार, एयरटेल अपने डिजिटल प्रौद्योगिकी केंद्रों के लिए आईआईटी, एनआईटीएस और आईआईआईटी सहित इंजीनियरिंग कॉलेजों से काम पर रख रही है, इसके अलावा सिलिकॉन वैली और घरेलू स्टार्ट-अप से शीर्ष वैश्विक प्रतिभाएं हैं। एयरटेल थैंक्स ऐप, Wynk Music ऐप और एयरटेल Xstream मनोरंजन प्लेटफ़ॉर्म सभी में लगभग 180 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।

वैष्णो देवी बस हमले के बाद अमरनाथ यात्रा को लेकर अलर्ट सुरक्षा बल, आज होगी बैठक!

नेपाल के साथ भारत के संबंध 'अद्वितीय' हैं: पीएम मोदी

अमेज़ॅन ने भारत में 1 मिलियन से अधिक नौकरियां पैदा कीं, निर्यात में USD5 बिलियन सक्षम किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -