+

अच्छे नेटवर्क और हाई स्पीड इंटरनेट की वजह से इस कंपनी को कह सकते है वीडियो स्ट्रीमिंग का बादशाह

अच्छे नेटवर्क और हाई स्पीड इंटरनेट की वजह से इस कंपनी को कह सकते है वीडियो स्ट्रीमिंग का बादशाह

भारत में बदलते दौर में लोगों के शौक में भी परिवर्तन आ रहा है. आप भी हर किसी की तरह अपने फोन पर वीडियो स्ट्रीमिंग और गेम खेलना पसंद करते हैं तो डाउनलोड स्पीड और अच्छे नेटवर्क की अहमियत आपसे बेहतर भला कौन समझ सकता है. इंडिया के स्मार्ट फोन नेटवर्क Airtel ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि स्पीड और वीडियो एक्सपीरियंस के मामले में Airtel का कोई मुकाबला नहीं. मोबाइल ग्राहकों के नेटवर्क एक्सपीरियंस का अध्ययन करने वाली फर्म ओपन सिग्नल ने अपनी ताजा रिपोर्ट ‘मोबाइल नेटवर्क एक्सपीरियंस‘ में कहा है कि सबसे तेज डाउनलोड स्पीड और वीडियो एक्सपीरियंस के मामले में Airtel नंबर वन है. आइए जानते है क्यो

Redmi Note 8 Pro का नया वेरिएंट हुआ लॉन्च, 19,400 होगी कीमत

बीते दिनों सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में Airtel अपने ग्राहकों को सबसे तेज डाउनलोड स्पीड देता है. Airtel ने 9.6 Mbps की औसत स्पीड स्कोर की जो कि इसके निकटतम प्रतिद्वंदी की स्पीड से 1 मेगाबाइट से भी ज्यादा है. साथ ही बात करें Airtel की ग्रोथ की तो कंपनी ने अपने ग्राहकों को 10 Mbps की एवरेज स्पीड बूस्ट के साथ बेहतरीन 4G डाउनलोड स्पीड देकर अपनी बढ़त बरकरार रखी है.हालांकि वोडाफोन और आइडिया ने जियो को पछाड़ते हुए Airtel के करीब आने की कोशिश भी की लेकिन वो Airtel के स्कोर को छू भी नहीं सके. 

बिहार के पॉलिटेक्निक कॉलेज में छात्र और स्थानीय लोगों के बीच मारपीट, जमकर चले लात-घूंसे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में स्मार्टफोन की बढ़ती संख्या और 4G नेटवर्क की मदद से मोबाइल पर वीडियो देखने का चलन काफी जोर पकड़ रहा है. चलते फिरते मनोरंजन, खेल, गेम खेलने और समाचार जैसी लगभग सभी चीजें मोबाइल पर देखने की सुविधा के कारण अब ज्यादा से ज्यादा लोग, खासकर युवा मोबाइल पर वीडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं. और अगर नेटवर्क के साथ बढ़िया डाटा स्पीड हो तो मोबाइल पर वीडियो देखने का मजा दोगुना हो जाता है. ओपन सिग्नल की रिपोर्ट के मुताबिक यहां पर भी Airtel के ग्राहक बाकी मोबाइल ऑपरेटर्स के ग्राहक से कहीं ज्यादा संतुष्ट हैं. क्योंकि Airtel की हाई डाटा स्पीड के कारण यूजर्स को काफी बेहतर अनुभव प्राप्त हुआ है.

सुप्रीम कोर्ट में बोली केजरीवाल सरकार, कहा- एक्सप्रेस-वे निर्माण के लिए नहीं दे सकते 4000 करोड़

फिल्म पागलपंती हंसा-हंसाकर कर देगी पागल, जानिए मूवी रिव्यु

लोकसभा में पेश हुआ ई-सिगरेट बिल, बिना वारंट के छापा और सजा का है प्रावधान