एयरलाइन Go First के पास फ्यूल भराने का भी पैसा नहीं, कई फ्लाइट्स कैंसिल, कैसे हुआ ये हाल ?
एयरलाइन Go First के पास फ्यूल भराने का भी पैसा नहीं, कई फ्लाइट्स कैंसिल, कैसे हुआ ये हाल ?
Share:

नई दिल्ली: नकद की किल्ल्त से जूझ रही एयरलाइन गो फर्स्ट (Go First) के यात्री भी परेशान हो रहे हैं। एयरलाइन्स ने 3, 4 और 5 मई के लिए उड़ानें निलंबित कर दी हैं। उसके पास ईंधन भराने के लिए भी पैसा नहीं है। एयरलाइन ने कहा है कि वो टिकटों का पैसा रिफंड देगी। वहीं, अचानक फ्लाइट रद्द होने की वजह से टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को हवाई अड्डे से वापस लौटना पड़ रहा है।

गो फर्स्ट एयरलाइंस की फ्लाइट पकड़ने दिल्ली हवाई अड्डे पहुंचे मुसाफिर हरेंद्र सिंह ने कहा कि, 'मैं मेरठ से 3 बजे के लगभग दिल्ली के लिए निकला था, मगर यहां पहुंचने के बाद पता चला कि मेरी फ्लाइट रद्द हो गई है...कोई भी साफ-साफ कुछ कहने के लिए तैयार नहीं है।' एयरलाइंस से टिकट बुक करने वाले एक अन्य यात्री ने कहा कि, 'हमने लेह जाने के लिए टिकट बुक कराए थे, अब फ्लाइट रद्द हो गई है।' एक यात्री ने ट्वीट किया कि उनकी कनेक्टिंग फ्लाइट थी, जिसके बाद उन्हें ट्रेन पकड़ना था। अब क्या मुझे रिफंड मिलेगा?

डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने भी इस मामले में नाराजगी प्रकट की है। DGCA ने एयरलाइंस को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है और 24 घंटे के अंदर जवाब तलब किया है। वहीं एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि सरकार हर संभव तरीके से एयरलाइन की सहायता कर रही है और स्टेकहोल्डर्स से भी बात की है।

एयरलाइन ने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) दिल्ली के पास स्वैच्छिक दिवाला समाधान कार्यवाही के लिए एक अर्जी भी दी है। एयरलाइन चीफ कौशिक खोना ने कहा- इंजनों की सप्लाई नहीं होने की वजह से एयरलाइन ने 28 विमानों को ग्राउंडेड कर दिया है। उन्होंने कहा कि इससे फंड की किल्लत हो गई और दिवाला कार्यवाही के लिए जाना पड़ा।  ये एक दुर्भाग्यपूर्ण फैसला है, मगर कंपनी के हितों की रक्षा के लिए ऐसा करना आवश्यक है। एयरलाइन ने इस घटनाक्रम के संबंध में सरकार को सूचित कर दिया है और वह डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) को एक विस्तृत रिपोर्ट भी सौंपेगी।

'आडवाणी को जेल भेजा था, अब धीरेन्द्र शास्त्री को भी भेजेंगे..', बिहार में दरबार से पहले सियासी बवाल

दिल्ली में प्रोफेसरों की नियुक्ति में भी हुआ घोटाला! सामने आई बड़ी धांधली, LG ने दिए जाँच के आदेश

क़तर की जेल में कैद हैं इंडियन नेवी के 8 पूर्व अधिकारी, हो सकती है फांसी !

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -