अगले महीने Air India को मिल जाएगा नया मालिक
अगले महीने Air India को मिल जाएगा नया मालिक
Share:

नई दिल्‍ली: भारत सरकार एयर इंडिया (Air India) के लिए बोली जीतने वाले प्रत्याशी का ऐलान 15 अक्‍टूबर तक करने की तैयारी की है। केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय वाहक के लिए अगले माह के मध्य तक विनिवेश प्रक्रिया को ख़त्म करने का प्रस्ताव रखा है। सूत्रों ने बताया कि एयर इंडिया के लिए विजयी बोली के ऐलान के लिए संभावित रूप से 15 अक्टूबर की तारीख तय की गई है, जबकि वाहक के लिए प्राप्त वित्तीय बोलियां इस हफ्ते कभी भी खोली जा सकती हैं। 

सूत्रों के अनुसार, बोली मूल्‍य का 85 फीसद हिस्‍सा एयर इंडिया के कर्ज के लिए होगा, जबकि 15 फीसद हिस्‍सा नगद में होगा। 25 सितंबर को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा था कि एयर इंडिया की विनिवेश प्रक्रिया अपनी दिशा में है और वित्तीय बोलियां खोले जाने से पहले तकनीकी बोलियों का विश्‍लेषण किया जा रहा है। एयर इंडिया के लिए टाटा संस और स्‍पाइसजेट के चीफ अजय  सिंह के अलावा अन्‍य ने वित्‍तीय बोलियां सरकार के पास जमा कराई हैं।

सूत्रों ने संकेत दिया कि टाटा संस एयर इंडिया पर पकड़ बनाने के लिए सबसे आगे है, सभी बोलियों का मूल्यांकन विभिन्न मापदंडों पर किया जाएगा और विजेता बोली लगाने वाले का ऐलान गृह मंत्री की अध्यक्षता वाले मंत्रियों के समूह (GOM) की स्वीकृति के बाद की जाएगी।

IAS इफ्तिखारुद्दीन से जुड़े ‘धर्मांतरण वीडियो’ की जाँच करेगी SIT, 7 दिन में CM योगी को करेगी रिपोर्ट

टाटा मोटर्स के अधिकारियों ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से की मुलाकात

मनसुख मंडाविया ने '2030 तक भारत से कुत्ते मध्यस्थता वाले रेबीज उन्मूलन के लिए राष्ट्रीय कार्य योजना' की शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -