मोटापे की सजा, बदल दी एयर इंडिया ने ड्यूटी

मोटापे की सजा, बदल दी एयर इंडिया ने ड्यूटी
Share:

नई दिल्ली : एयर इंडिया ने अपने उन केबिन क्रू की ड्यूटी बदलने का फरमान जारी किया है, जो बहुत मोटे हो गये थे। ऐसे 57 केबिन क्रू से यह कहा है कि वे अपना मनपसंद काम छोड़कर मैदानी ड्यूटी को संभाले। बताया गया है कि एयर इंडिया प्रबंधन ने इन सभी से पहले यह कहा था कि वे अपना मोटापा कम कर लें, बावजूद इसके जब मोटापा कम करने में ये कर्मचारी नाकाम रहे तो फिर इनका काम ही बदल डाला गया।

जिन केबिन क्रू  की ड्यूटी बदलने का फरमान जारी किया गया है उनमें एयर होस्टेस भी शामिल है। एयर इंडिया के अधिकारियों की यदि माने तो मोटापा कम करने के लिए एक माह का समय दिया गया था, लेकिन या तो किसी ने ध्यान  नहीं दिया या फिर मोटापा कम करने में सफलता हाथ नहीं लग सकी।

बताया गया है कि यदि एयर होस्टेस को ग्राउंड ड्यूटी पर भेज दिया जाता है तो उन्हें कम से कम तीस से पचास हजार रूपये का नुकसान होगा कयोंकि इतनी राशि इन्हें भत्ते के रूप में दी जाती है। बताया गया है कि अभी भले ही मोटे कर्मचारियों की ड्यूटी बदली गई हो लेकिन इसके बाद भी यदि 18 माह के भीतर मोटापे को नियंत्रित नहीं किया जाता है तो हो सकता है एयर इंडिया इन्हें स्थाई रूप से अनफिट मान ले।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -