एयर इंडिया का 231 यात्रियों वाला विमान लापता
एयर इंडिया का 231 यात्रियों वाला विमान लापता
Share:

नई दिल्ली. एयर इंडिया का एक यात्री विमान लन्दन की उड़ान पर निकला था जब वह हंगरी देश के ऊपर उड़ रहा था तब अचानक ही उसका रडार से संपर्क टूट गया. इस कारण लोगो के मन में डर व्याप्त हो गया. एयरलाइन ने यह जानकारी शुक्रवार को बताई कि 231 यात्रियों और 18 क्रू सदस्यो वाला विमान जिसने मुम्बई से उड़ान भरी थी, जब हंगरी में था तब अचानक एयर ट्रेफिक कंट्रोल से उसका संपर्क टूट गया.

जिसके बाद उसे लड़ाकू विमानों द्वारा एस्कॉर्ट करना पड़ गया. इस मामले में एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, एयर इंडिया कि फ्लाइट एआई-171 का फ्रीक्वेंसी में उतार-चढ़ाव के कारण एयर ट्रेफिक कण्ट्रोल से संपर्क टूट गया जिसके बाद हंगरी के लड़ाकू विमान ने इसके बाद इसे एस्कॉर्ट किया.

साथ में यह भी बताया कि मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सुबह 7 बजे उड़ान भरने वाला विमान लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर 11 बजे सुरक्षित उतर पाया. यह भी बता दे कि यह एक महीने में दूसरी घटना ऐसी है, इसके पहले भी मुम्बई से लन्दन से जा रहे जेट एयरवेज के विमान को जर्मनी की वायु सेना ने एस्कॉर्ट किया था. वेबसाइट एविएशन हेराल्‍ड ने उस घटना की फुटेज पोस्‍ट की थी जिसमें दो लड़ाकू विमान जेट एयरवेज के विमान को एस्‍कॉर्ट कर रहे हैं.

ये भी पढ़े 

एयर इंडिया के 34 केबिन क्रू मेंबर्स को मिली सजा

अब टैक्स सहित 1499 रुपए में करें हवाई सफर

उड़ान भरने के बाद विमान में लगी आग, 186 यात्री थे सवार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -