एयर इण्डिया की घरेलू उड़ानों में मिलेगी वाई- फाई की सुविधा
एयर इण्डिया की घरेलू उड़ानों में मिलेगी वाई- फाई की सुविधा
Share:

नई दिल्ली : एयर इंडिया के यात्रियों के लिए खुश खबर है कि एयर इंडिया जल्द ही अपने ग्राहकों को घरेलू उड़ान के दौरान फ्री वाई-फाई उपयोग करने की सौगात देने वाला है.जुलाई से देश में हवाई सफर के दौरान एयर इंडिया के विमान में इंटरनेट का इस्तेमाल किया जा सकेगा.याद रहे कि एयर इंडिया अपने घरेलू उड़ानों के लिए एयरबस ए-320 विमानों का ही उपयोग करता है.एयर इंडिया के इस कदम के बाद अन्य एयरलाइंस भी फ्री वाईफाई की सुविधा शुरू करे तो आश्चर्य नहीं होगा.

हालांकि कंपनी की ओर से अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वह यात्रियों को किस स्पीड से कितना डेटा उपलब्ध करवाएगा. वैसे यह कयास लगाए जा रहे है कि एयर इंडिया अपने यात्रियों को पहले एक बेसिक पैक फ्री में उपलब्ध करवा सकता है. उसके बाद के इस्तेमाल पर शुल्क देना होगा. वैसे तो खाड़ी देश की एक बड़ी एयरलाइन कंपनी अभी 10 एमबी फ्री डेटा ऑफर करती है जो ईमेल के आदान-प्रदान एवं फेसबुक अपडेट के लिए पर्याप्त है.

गौरतलब है कि उड़ानों में वाईफाई की सुविधा मुहैया करा रहीं दिग्गज एयरलाइन कंपनियों ने अभी यही मॉडल अपना रखा है.अभी तो एयर इंडिया अपने विमानों में वाईफाई लगवाने जा रहा है.हालांकि फ्री वाई-फाई देने की फिलहाल कोई निश्चित तारीख तय नहीं की गई है,सम्भवतः जून जुलाई तक यह सुविधा शुरू हो सकती है.

यह भी पढ़ें

एयर इंडिया का 231 यात्रियों वाला विमान लापता

अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को महिला क्रू ने संचालित कर बनाया विश्व रिकार्ड

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -