टीकाकरण की मांग कर रहा एयर इंडिया, पायलटों ने दी ' काम बंद ' करने की धमकी

May 04 2021 03:56 PM
टीकाकरण की मांग कर रहा एयर इंडिया, पायलटों ने दी ' काम बंद ' करने की धमकी

एयर इंडिया के पायलट संघ ने धमकी दी कि अगर फ्लाइंग क्रू के लिए विमान कंपनी पैन इंडिया के आधार पर टीकाकरण शिविर लगाने में विफल रही तो वह काम बंद कर देगी। कोरोना वायरस पायलटों के इस तरह के उछाल के बीच चालक दल के जीवन की चिंता ने उन्हें टीका लगाने के लिए प्राथमिकता देने के लिए कहा। एयर इंडिया के परिचालन निदेशक आरएस संधू को लिखे एक पत्र में, आईसीपीए ने कहा, "उड़ान चालक दल को कोई स्वास्थ्य सहायता नहीं, कोई बीमा और बड़े पैमाने पर अवसरवादी वेतन कटौती के साथ, हम अपने जीवन के जोखिम को जारी रखने की स्थिति में नहीं हैं।

इसमें आगे लिखा है, "हमारे वित्त पहले से ही हमारे बिगड़ा हुआ सहयोगियों को कवर करने के लिए पतले हैं और परिवारों के लिए प्रावधान है कि हम अनजाने में उन्हें घातक वायरस से संक्रमित करते हैं जो हमारे लिए एक कभी-कभी मौजूद व्यावसायिक खतरा है।" ICPA ने कहा कि अगर किसी भी स्थिति में एयर इंडिया प्राथमिकता के आधार पर 18 वर्ष से अधिक आयु के फ्लाइंग क्रू के लिए पैन इंडिया आधार पर टीकाकरण शिविर लगाने में विफल रहता है, तो वे काम करना बंद कर देंगे। 

यूनियन के अनुसार, एयर इंडिया के कई क्रू मेंबर्स COVID-19 के साथ अनुबंधित किए गए हैं और ऑक्सीजन सिलेंडर पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। भारत की एयरलाइंस भी देश को बचाने के लिए असली नायकों के रूप में कड़ी मेहनत कर रही हैं, जबकि उन्हें अस्पताल में भर्ती होने के लिए छोड़ दिया जाता है। प्रबंधन ऐसा करना जारी रखता है जो इसे सबसे अच्छा करता है, होंठ सेवा प्रदान करता है और बिना किसी परिणाम के साथ परिपत्र और पत्र जारी करके गैलरी में खेलता है। पत्र में कहा गया है, "हमें अपने समर्पण और बलिदान के बदले में मिला यह एक भारी भेदभावपूर्ण वेतन कटौती है।" टीका कुछ आधारों पर शिविर लगाता है लेकिन पायलटों को बाहर करता है। "

आशुतोष राणा के बयान पर बोले यूजर्स- यूजर ने लिखा- "उम्मीदों से जिंदा हैं उम्मीदों ने मारा भी..."

कोरोना संक्रमित हुए दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण, अस्पताल में भर्ती

असदुद्दीन ओवैसी ने की बंगाल हिंसा की निंदा, कहा- लोगों की जान न बचा पाना राज्य सरकार की नाकामी