असदुद्दीन ओवैसी ने की बंगाल हिंसा की निंदा, कहा- लोगों की जान न बचा पाना राज्य सरकार की नाकामी

May 04 2021 03:49 PM
असदुद्दीन ओवैसी ने की बंगाल हिंसा की निंदा, कहा- लोगों की जान न बचा पाना राज्य सरकार की नाकामी

हैदराबाद:  पश्चिम बंगाल में चुनाव नतीजे सामने आने के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थकों के बीच हिंसा को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि जीवन का अधिकार मौलिक होता है. जनता के जीवन की रक्षा करना सरकार का कर्तव्य होना चाहिए. सरकार की नाकामी की हम निंदा करते हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी कहा है कि ''जीवन का अधिकार एक मौलिक अधिकार है. लोगों के जीवन की रक्षा करना किसी भी सरकार का प्रथम कर्तव्य होना चाहिए. यदि वे नहीं करते हैं, तो वे अपने मौलिक कर्तव्य में नाकाम हो रहे हैं. हम भारत के किसी भी हिस्से में जान की रक्षा के लिए किसी भी सरकार की नाकामी की निंदा करते हैं.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम के ऐलान के एक दिन बाद ही विभिन्न जिलों से कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा समर्थकों के साथ मारपीट, लूट और हत्या किये जाने की बात सामने आयी है. पुरबा बर्धमान जिले में दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच झड़प में कथित तौर पर चार लोगों की जान जा चुकी है. वहीं भाजपा अपने 9 कार्यकर्ताओं की हत्या किए जाने की बात कह रही है.

 

ऑक्सीजन संकट: केंद्र सरकार को दिल्ली HC से फटकार, कहा- आप आँख मूँद सकते हैं, हम नहीं

अधीर रंजन बोले- हमारे मुस्लिम वोट TMC को गए, लेफ्ट ने भी अपने मत ट्रांसफर कराए

सिद्दीपेट नगर पालिका चुनाव: टीआरएस ने 43 में से 36 वार्डों में दर्ज की जीत