एयर इंडिया विनिवेश: केंद्र अगले महीने एयरलाइन के लिए विजयी बोली की करेगा घोषणा
एयर इंडिया विनिवेश: केंद्र अगले महीने एयरलाइन के लिए विजयी बोली की करेगा घोषणा
Share:

केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय वाहक के लिए बोली जीतने की घोषणा के साथ अक्टूबर के मध्य तक एयर इंडिया के विनिवेश को समाप्त करने का प्रस्ताव रखा है। स्रोत से प्राप्त विवरण के अनुसार, यह कहता है कि संभावित रूप से 15 अक्टूबर को एयर इंडिया के लिए विजेता बोली की घोषणा करने की तारीख रखी गई है, जबकि वाहक के लिए प्राप्त वित्तीय बोलियां इस सप्ताह कभी भी खोली जा सकती हैं। केंद्र ने 15 सितंबर को एयर इंडिया के विनिवेश के लिए कई वित्तीय बोलियां प्राप्त कीं। तदनुसार, टाटा संस और उद्योगपति अजय सिंह ने अपनी व्यक्तिगत क्षमता में एयर इंडिया के लिए वित्तीय बोलियां प्रस्तुत की हैं।

सूत्रों ने संकेत दिया कि हालांकि टाटा वाहक पर पकड़ बनाने के लिए सबसे आगे है, सभी बोलियों का मूल्यांकन विभिन्न मापदंडों पर किया जाएगा और विजेता बोली लगाने वाले की घोषणा गृह मंत्री की अध्यक्षता वाले मंत्रियों के समूह की मंजूरी के बाद की जाएगी। एक ट्विटर संदेश के माध्यम से, DIPAM सचिव, तुहिन कांता पांडे ने पहले कहा था कि विनिवेश प्रक्रिया अंतिम चरण में चली गई है। उन्होंने इस महीने की शुरुआत में पोस्ट किया था, "लेन-देन सलाहकार द्वारा प्राप्त एयर इंडिया के विनिवेश के लिए वित्तीय बोलियां। प्रक्रिया अब अंतिम चरण में चली गई है।"

टाटा की बोली बहुप्रतीक्षित थी क्योंकि उसका नाम पिछले कुछ समय से चर्चा में था। सरकार ने देर से राष्ट्रीय वाहक के निजीकरण को तेजी से ट्रैक करने के लिए कई कदम उठाए हैं। हाल ही में, सरकार ने राष्ट्रीय वाहक से एयर इंडिया एसेट्स होल्डिंग लिमिटेड, एक विशेष प्रयोजन वाहन (एसपीवी) को संपत्ति के हस्तांतरण पर करों को माफ करने का फैसला किया।

कनाडा की ग्रीन पार्टी प्रमुख ने चुनावी हार के बाद दिया इस्तीफा

पाकिस्तान में फल-फूल रहे 12 खूंखार आतंकी संगठन, 5 का मकसद- 'भारत की तबाही'

उत्तर कोरिया ने बिडेन सरकार से संयुक्त सैन्य अभ्यास को स्थायी रूप से रोकने की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -