क्या अमेरिका की तर्ज पर भारत में भी ख़त्म होगी मास्क की अनिवार्यता ? AIIMS निदेशक ने दिया जवाब
क्या अमेरिका की तर्ज पर भारत में भी ख़त्म होगी मास्क की अनिवार्यता ? AIIMS निदेशक ने दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली AIIMS के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि वैक्सीन लगवाने के बाद भी मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करना आवश्यक है. रणदीप गुलेरिया का यह बयान अमेरिका के ‘सेंट्रल फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन’ (CDC) के उस बयान के बाद आया है, जिसमें कहा गया कि जिन लोगों को टीके की दोनों खुराक मिल चुकी है, उन्हें मास्क पहनने की आवश्यकता नहीं है.

गुलेरिया ने कहा कि वायरस निरंतर चेंज हो रहा है और अभी भी इस बात को लेकर अनिश्चितता है कि वैक्सीन, लगातार बदलते वेरिएंट से लोगों की कितनी सुरक्षा कर सकती है. बता दें कि अमेरिका के CDC ने कल कहा था कि जिन लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है, उन्हें मास्क लगाने की आवश्यकता नहीं है. CDC द्वारा गुरुवार को यह ऐलान करने के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में प्रेस वालों के समक्ष बिना मास्क पहने पहुंचे थे.

बाइडेन ने इस दौरान कहा था कि मुझे लगता है कि यह बड़ी सफलता है. बहुत बड़ा दिन है. अधिक से अधिक अमेरिकियों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगाने की हमारी सफलता से यह संभव हुआ है. CDC के नए दिशानिर्देशों का उल्लेख करते हुए बाइडेन ने कहा कि वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों के कोविड-19 से संक्रमित होने का खतरा बेहद कम है.

कोरोना वैक्सीन को लेकर WHO का बड़ा बयान, कहा- "बच्चों को वैक्सीन लगाने के स्थान पर गरीब देशों...."

आज है अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस, CM शिवराज ने दी बधाई

के रघुराम कृष्णम राजू के समर्थन में आए टीडीपी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -