बोर्ड परीक्षा से पहले हो सकती है केंद्र की परीक्षा, जानें कैसे भेज सकते हैं सुझाव
बोर्ड परीक्षा से पहले हो सकती है केंद्र की परीक्षा, जानें कैसे भेज सकते हैं सुझाव
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में बोर्ड परिक्षाओं से पहले केंद्र सरकार ने छात्रों का मनोबल बढ़ाने के लिए परिक्षा पे चर्चा जातरी हो चुकी है. वहीं इसके लिए केंद्र सरकार ने  छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से सुझाव और सवाल देने के लिए कहा है. जंहा मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने दी जानकारी: मानव संसाधन विकास मंत्रालय (HRD) ने ट्वीट करते हुए लिखा ' सिर्फ नौ दिन बाकी है, बच्चे 20 जनवरी 2020 को तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले परिक्षा पे चर्चा 2020 के लिए बहुत उत्साह और उत्सुकता दिखा रहे हैं.  छात्र, अभिभावक, और शिक्षक.

16 जनवरी को होना था आयोजन: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पहले यह कार्यक्रम 16 जनवरी 2020 को आयोजित किया जाना था लेकिन, देशभर में त्योहारों के कारण इसे 20 जनवरी 2020 के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है. यह कार्यक्रम को आयोजित करना का उद्देश्य केवल परीक्षाओं के तनाव को कम करना का ही नहीं है बल्कि, इसके जरिए चयनित छात्रों को प्रधानमंत्री से मिलने और उनसे सवाल पूछने का भी अवसर मिलेगा. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि परिक्षा पे चर्चा के लिए दिए गए विषय 'आभार महान है', 'आपका भविष्य आपकी आकांक्षाओं पर निर्भर करता है', 'परीक्षा की जांच', 'अवर ड्यूटी योर टेक' और 'ब्लैंस इज बैनिफिशियल' है. प्रतिभागियों को निर्देश दिया गया है कि वे अधिकतम 1500 वर्णों में से किसी भी पांच थीम पर अपनी प्रतिक्रियाएं लिखें. 20 जनवरी को नई दिल्ली में जिन छात्रों की सबसे अच्छी प्रतिक्रियाएं रहेंगी उन्हें पीएम मोदी से इंटरैक्टिव सेशन में बात करने का मौके मिलेगा. 

2014 चुनाव नें शुरू की थी चाय पे चर्चा: आपकी जानकारी के बता दें कि इसी तरह साल 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने चाय पे चर्चा का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम का उपग्रह, डीटीएच, मोबाइल और इंटरनेट तकनीकों के जरिए सीधा प्रसारण किया गया था.

BSF के जवान के घर में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, ग्राहक से लिए जाते थे 3 हजार

जंगल में लकड़ी लेने गई किशोरी के साथ बलात्कार, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

पान मसाले में मिलाई जा रही थी सड़ी हुई सुपाड़ी, पूरे कारखाने में फैली हुई थी गन्दगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -