कृषि विकास मंत्री ने प्रधानमंत्री फसल बीमा रथों को दिखाई हरी झंडी, कांग्रेस पर कसा तंज
कृषि विकास मंत्री ने प्रधानमंत्री फसल बीमा रथों को दिखाई हरी झंडी, कांग्रेस पर कसा तंज
Share:

भोपाल। मध्यप्रदेश के किसान कल्याण और कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने प्रधानमंत्री फसल बीमा रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। इन रथों के माध्यम से किसानों से फसल बीमा योजना में अपनी फसलों का बीमा कराने के लिए प्रेरित करने के साथ-साथ प्रचार प्रसार करने का काम किया जाएगा।

मंत्री कमल पटेल ने बताया कि किसानों की फसलों को लेकर सरकार ने यह निर्णय लिया है कि फसलों की क्षतिपूर्ति बीमा के माध्यम से पूरी की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों को अब फसल खराब होने पर चिंता करने की जरूरत नहीं है।

कृषि मंत्री कमल पटेल ने आगे कहा कि, किसान से सिर्फ 1.5 और 2 फीसदी प्रीमियम लिया जाता है बाकी का प्रीमियम सरकार भर्ती है। उन्होंने आगे कहा कि, किसानों से प्रीमियम के तौर पर सिर्फ 5130 करोड़ रुपए लिए हैं और 30,000 हजार करोड़ से अधिक उन्हें दिए गए हैं। 

साथ ही उन्होंने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस सिर्फ किसानों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहाती रही है। उन्होंने आगे कहा कि जब तक कांग्रेस के राज रहा तब तक कभी भी किसानों को राहत नहीं मिली और न ही कोई बीमा नहीं मिली। कृषि मंत्री ने कहा कि हमने किसानों के लिया कई योजनाएं लाई है

साथ ही किसानों को खाद बिजली में भी बड़ी राहत दी गई है। इसके साथ ही किसानों की आय दोगुनी करने में भी हमने सफलता प्राप्त की है। वहीं छोटे किसानों को केंद्र और राज्य की सरकार 12 हजार रुपये प्रति वर्षा देती हैं। एक बार फिर किसान मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनाएंगे।

मध्यप्रदेश दौरे पर आएंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, आम सभा को करेंगे सम्भोधित

IMD ने जारी किया बारिश का yellow अलर्ट

गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस की बड़ी बैठक पर कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -