श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद पांड्या ने इस दिग्गज को दिया अपनी कप्तानी का क्रेडिट
श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद पांड्या ने इस दिग्गज को दिया अपनी कप्तानी का क्रेडिट
Share:

नई दिल्ली: भारत की T20 टीम के मौजूदा कप्तान हार्दिक पांड्या ने गत वर्ष पहले ही सत्र में गुजरात टाइटंस को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खिताब दिलाने के बाद से पीछे मुड़कर नहीं देखा और नए भारतीय टी20 कप्तान ने अपनी कप्तानी में 'बड़ा अंतर' पैदा करने के लिए अपने फ्रेंचाइजी कोच और पूर्व तेज गेंदबाज़ आशीष नेहरा को क्रेडिट दिया। चोट की वजह से काफी समय तक बाहर रहने के बाद पंड्या को गुजरात की टीम ने पहले ही साल में कप्तान बनाकर साहसिक कदम उठाया था। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के दौरान केवल एक बार सीनियर स्तर पर भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले पांड्या ने हालांकि अपने विरोधियों को गलत साबित किया और मिसाल पेश की। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम T20 मैच में जीत दर्ज करने के साथ भारत के 2-1 से श्रृंखला जीतने के बाद पांड्या ने कहा है कि, 'गुजरात के दृष्टिकोण से जो काफी महत्वपूर्ण है, वह यह है कि मैंने किस प्रकार के कोच के साथ काम किया। आशीष नेहरा ने हमारी मानसिकता की वजह से मेरे जीवन में बड़ा अंतर पैदा किया। हम दो अलग-अलग व्यक्तित्व हो सकते हैं, मगर हमारे क्रिकेट के विचार बहुत समान हैं।'

पांड्या ने आगे कहा कि, 'क्योंकि मैं उनके साथ था, इसने मेरी कप्तानी में सुधार किया। इससे मुझे ठीक वही हासिल करने में मदद मिली, जो मैं चाहता हूं। यह केवल आश्वासन हासिल करने के संबंध में था, एक बार जब मुझे वह मिल गया। इस खेल के बारे में जागरूकता जो मैं हमेशा से जानता था। यह उसे जानने और उसका समर्थन करने से संबंधित था, जो मैं पहले से जानता था। इसने निश्चित रूप से मेरी सहायता की है।' श्रीलंका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से पहले रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम के ऑस्ट्रेलिया में सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ शिकस्त के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय विश्व कप जीतने में विफल रहने पर भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम में बड़ा बदलाव किया। 

रात के अँधेरे में सूर्या ने बिखेरी चमक, महज 45 गेंदों पर जड़ा शतक, श्रीलंका की करारी हार

चेतन शर्मा फिर बने टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर, BCCI ने किया चयन समिति का ऐलान

मुंबई के अस्पताल में 3 घंटे चला ऋषभ पंत का ऑपरेशन, जानिए अब कैसी है हालत ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -